Home Gujarat Ahmedabad बारडोली नगरपालिका मे बीजेपी विजेता, पूर्ण बहुमत

बारडोली नगरपालिका मे बीजेपी विजेता, पूर्ण बहुमत

0
बारडोली नगरपालिका मे बीजेपी विजेता, पूर्ण बहुमत
bardoli municipal election result 2015 bjp gets majority
bardoli municipal election result 2015 bjp gets majority
bardoli municipal election result 2015 bjp gets majority

बारडोली। बारडोली नगरपालिका के चुनाव के नतीजे बुधवार को घोषित हुए। जिसमे भारतीय जनता पक्ष का बहुमत के साथ विजय हुआ। भाजपा ने 25 और कांग्रेस ने 11 बैठकों पर विजय प्राप्त की।

इस बार कॉंग्रेस ने बीजेपी की 8 बैठकों पर कब्जा कर कुल 11 बैठक अपने नाम की। पिछले चुनाव मे कॉंग्रेस सिर्फ 3 बैठक ही जीत पाई थी। बीजेपी को इस बार 8 सीटें गवानी पड़ी।

मंगलवार को बारडोली की आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज मे हुए चुनाव अधिकारी केजे राठोड की उपस्थिति मे बारडोली नगरपालिका के सभी 9 वार्ड की एक साथ मतगणना शुरू की गई। जैसे ही मतगणना पूर्ण हुई एक के बाद एक नतीजे घोषित होने लगे। बीजेपी ने वार्ड नंबर 1 से 4 पर पूरी पैनल के साथ विजयी हुए। लेकिन बाद मे जब वोर्ड नंबर 5 के नतीजे घोषित हुए तो इसमे बीजेपी के पाले मे सिर्फ एक ही बैठक गई बाकी की 3 बैठक कांग्रेस ने जीत ली।

वार्ड नंबर 6 मे गत चुनाव की तरह इस बार भी कांग्रेस का दबदबा रहा। कांग्रेस ने इस बार सभी 4 बैठकों पर कब्जा किया। वार्ड नंबर 7 और 8 में बीजेपी ने अपना दबदबा बनाए रखा। लेकिन वार्ड नंबर 9 मे कांग्रेस ने बीजेपी से सभी 4 बैठक छिनकर कब्जा किया। मतगणना के बाद सत्तारूढ़ होने वाली बीजेपी के कार्यकर्ताओ ने पूरे शहर मे विजयी जुलूस निकाल कर विजयोत्सव मनाया।

हारे हुए उम्मीदवार को बता दिया जीता हुआ

बारडोली : नगरपालिका के परिणाम घोषित करते वक्त नाम समझने मे गड़बड़ी होने पर चुनाव अधिकारी ने गलती से हारे हुए उमीदवार को जीता हुआ घोषित कर दिया। नाम पुरुष का है या महिला का यह समझ मे नहीं आने से अधिकारी ने जीती कांग्रेस की महिला उमीदवार को पुरुष समझकर हारी हुई बीजेपी की महिला उमीदवार को विजेता घोषित किया था। लेकिन बाद मे यह गलती सुधार ली गई।

वोर्ड नंबर 6 मे कॉंग्रेस की महिला उमीदवार बिल्कीश तारिक सैयद को 2077 मत मिले थे। मत मिलने के क्रम के आधार पर बिल्कीश को  तीसरे नंबर पर विजेता घोषित किया जा सकता था। लेकिन अधिकारी ने बिल्कीश को पुरुष समझ कर उसे हारा हुआ घोषित किया और बीजेपी की उमीदवार जाहिरा बानु गोरुभाई मंसूरी को 858 मत मिलने के बावजूद विजेता घोषित किया। बाद मे जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं का ध्यान गया तो उन्होंने चुनाव अधिकारी को शिकायत की। जिसमे पता चला की बिल्कीश महिला ही है। इसके बाद अधिकारी ने बिल्कीश को विजेता घोषित किया।

गौरतलब है की हर वार्ड में महिला के लिए दो बैठक आरक्षित रखी है जिसके चलते अगर वार्ड में चार पुरुषों को ज्यादा मत मिले फिर भी तीसरे और चौथे क्रम पर विजेता उमीदवार को हारा हुआ घोषित किया जाएगा और दो महिलाओ को विजेता घोषित किया जाएगा।