Home World Asia News सीमावर्ती क्षेत्र में पानी की टंकियों में जहर मिलाने की आंशका

सीमावर्ती क्षेत्र में पानी की टंकियों में जहर मिलाने की आंशका

0
सीमावर्ती क्षेत्र में पानी की टंकियों में जहर मिलाने की आंशका
barmer : pakistan's plot to poison introduce into the water tanks in the border area of Rajasthan
barmer : pakistan's plot to poison introduce into the water tanks in the border area of Rajasthan
barmer : pakistan’s plot to poison introduce into the water tanks in the border area of Rajasthan

जोधपुर। भारत पाक की पश्चिमी क्षेत्र में प्रदेश से जुड़ी सीमावर्ती क्षेत्र में गांवों में पानी की सप्लाई के लिये बनी पानी की टंकियो में कीटनाशक मिलाने की संभावना को देखते हुए जलदाय विभाग ने बाड़मेर के सीमावर्ती इलाके में हाई अलर्ट जारी किया है।

यह कारस्तानी सीमावर्ती पाक समर्थित असामाजिक तत्वों की ओर से अंजाम देने की संभावना व्यक्त की गई है।

जलदाय विभाग ने बाड़मेर जिले के सीमावर्ती इलाको में बनी पानी की टंकियों पर सुरक्षा बढा दी है। पानी की टंकियों में कीटनाशक या जहर मिला कर इस क्षेत्र में तेनात सेनो का निशाना बनाया जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। जलदाय विभाग ने क्षेत्र की जनता को सतर्क रहने व अंजान व्यक्तियों पर नजर रखने को कहा है।

अब तक शांत सरहद मानी जाने वाली पश्चिम राजस्थान की भारत पाक सीमा नापाक निगाहों के लिये घुसपैठ की आसान राह का विकल्प बनती नजर आ रही थी लेकिन अब गांवों के पेयजल के ोत पाक के नापाक समर्थकों के निशाने पर है। इस सनसनीखेज के खुलासे के बाद जिला प्रशासन ने ना केवल जलदाय विभाग को मामले को गंभीरता से लेने का आदेश जारी किये है बल्कि आम जनता को भी सचेत रहने को कहा है।

इस मामले को लेकर सेना का कहना है कि गत 13 अगस्त को आयोजित हर माह होने वाली सतर्कता समिति की बैठक में सेना ने 15 अगस्त पर सेना को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से पानी की टंकियों में कीटनाशक या जहर मिला ने की आंशका जताई थी। सतर्कता समिति की बैठक के इतना समय बीत जोन के बाद 7 सितम्बर को जलदाय विभाग ने हाई अलर्ट जारी कर सीमावर्ती इलाके में सनसनी फैलादी है।

आमजन और सेना की सुरक्षा से जुड़ी इस मामले में जिला प्रशासन की लापरवाही भी सामने आ रही है। खुफिया एजेंसिया ने सतर्कता समिति की बैठक में आशंका जताने के 25 दिन बाद हाई अलर्ट जारी करना जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाते है।

नाबालिग का अपहरण

करवड़ थाने में दी रिपोर्ट में केलावा कला निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि बुधनाथ पुत्र शंकरनाथ व प्रेमाराम पुत्र सूर्यनाथ उसकी नाबालिग पुत्री को शादी करने की नीयत से 6 सितम्बर को भगा कर ले गया। इसी प्रकार मांगू सिंह पुत्र केसू सिंह राजपूत निवासी केलावा कला ने पुलिस को बताया कि 7 सितम्बर को गांव के ही हरिसिंह, कालू सिंह और ओकार सिंह ने एक राय होकर उसको बंधक बनाकर मारपीट कर घायल किया।