पुलिस व लुटेरों के बीच फायरिंग, लुटरे भारी असले सहित काबू

Barnala : criminals arrested after gunbattle with police in  in encounter
Barnala : criminals arrested after gunbattle with police in in encounter

बरनाला। बरनाला पुलिस के साथ मुठभेड में पकडे गए लुटेरों से भारी असले बरामद किया गया।जिनको पकडने के लिए पुलिस ने कोशिश की तो लुटेरों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी और जबावी फायरिंग कर पुलिस ने लुटेरों के हाथ खडे करवा इनको दबोच लिया। लुटेरों के कब्जे से चोरी की दो कीमती गाडियां भी बरामद हुई है।

इसकी जानकारी देते वीरवार को एसएसपी उपिंदरजीत सिंह घुम्मन ने बताया कि सूचना के आधार पर एसपी(डी) स्वर्ण सिंह खन्ना व सीआईए स्टाफ के इंचार्ज बलजीत सिंह ने जिला के गांव गहिल से गांव छीनीवालकलां को जाती लिंक रोड पर नाकाबंदी की हुई थी।

गांव गहिल की तरफ से एक रिटज गाजी व एक फीगो गाडी आ रही थी, जिनकों पुलिस ने रूकने का ईशारी किया तो दोनो गाडियां रूकने की बजाए तेज रफतार कर भागने लगी, जब पुलिस ने इन गाडियों को रोकने की कोशिश की तो कार सवारों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी।

इसी दौरान रिटज कार गांव मूंम की तरफ चली गई जबकि फीगो कार पीछे की तरफ भगाकर ले गए। सीआईए इंचार्ज बलजीत सिंह ने पुलिस फोर्स साथ लेकर रिटज गाडी का पीछा किया तो रिटज कार में सवार लुटेरे गांव धनेर के पास कार को छोडकर खेतों की तरफ भाग लिए। जब पुलिस ने उनका पीछा किया तो उनमें से एक लुटेरे ने फिर पुलिस पर फायरिंग कर दी।

पुलिस ने जबावी फायरिंग की। नतीजन लुटेरों ने अपने हाथ खडे कर दिए। जिनको सीआईए पुलिस ने हथियारों सहित काबू कर लिया। एसएसपी घुम्मन ने बताया कि काबू किए गए लुटेरों की पहचान हरदीप सिंह उर्फ सूरज पुत्र दर्शन सिंह निवासी रौंता के तौर पर हुई जिसके कब्जे में से 12 बोर राईफल व कारतूस बरामद किए गए।

दूसरी की पहचान मलकीत सिंह उर्फ कीता पुत्र कोरा सिंह निवासी भैणी माडी जिला बठिंडा के तौर पर हुई जिसके कब्जे में से एक पिस्टल 32 बोर पांच जिंदा कारतूस बरामद हुई। रिटज कार की तलाशी लेने पर कार में से 35 हजार रूपए की नक्दी, दो मोबाईल बरामद किए गए। कार को कब्जे में ले लिया गया।

अरेस्ट किए गए हरदीप सिंह व मलकीत सिंह की शिनाख्ति पर फीगो कार में भागे इनके साथी हरदीप सिंह उर्फ मम्मा पुत्र बबली निवासी गांव अकलिया जलाल जिला बठिंडा, अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श निवासी डाला, जिला मोगा व राजू जो अपने नानके गांव राजोआणा रहता है को पकडा गया।

एसएसपी ने बताया कि बाकी फरार हुए इनके साथियों की तलाश की जा रही है। एसएसपी घुम्मन ने बताया कि फीगो कार की तलाशी लेने पर कार में से दो पिस्टल 32 बोर,जिंदा कारतूस व 14 हजार रूपए की नक्दी बरामद की गई है।

जिला पुलिस मुखी घुम्मन ने बताया कि पकडे गए आरोपी व इनके फरार साथी कत्ल, लूटपाट, चोरी, इरादा कत्ल इत्यादि 15 मामलों में नामजद हैं। जिनकी गहनता से पूछताछ दौरान और भी कई घटनाओं के पता लगने की संभावना है।