पाकिस्तानी खिलाड़ी पहले माफी मांगे फिर एचआईएल में खेले : सरदार

if Pakistan apologises, thay can play HIL : sardar Singh
if Pakistan apologises, thay can play HIL : sardar Singh

नई दिल्ली। इस साल होने वाले रियो ओलंपिक के लिए भारत को टिकट दिला चुके कप्तान सरदार सिंह का कहना है कि चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान पाकिस्तान के खिलाडि़यों ने जो हरकत की थी उसके लिए उन्हें पहले माफी मांगनी चाहिए फिर उन्हें एचआईएल में खिलाने के बारे में सोचना चाहिए।

पंजाब वॉरियर्स के कप्तान सरदार सिंह ने गुरुवार को कोल इंडिया हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) की ट्रॉफी अनावरण के मौके पर कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान पाकिस्तान के जिन खिलाडि़यों ने अभद्र हरकरत की थी, उन खिलाडि़यों ने अभी तक माफी नहीं मांगी है और जबतक वह माफी नहीं मांगते उन्हें एचआईएल में नहीं खिलाना चाहिए। अगर वह माफी मांग लेते हैं तो उनके खिलाने पर विचार करना चाहिए।

इस दौरान एचआईएल के छह टीमों के कप्तान भी मौजूद रहे लेकिन वह इस मुद्दे पर बोलने से बचते दिखे। हालांकि रांची रेज के कप्तान एश्ले जैक्सन ने कहा कि हमें पूरे मामले की जानकारी नहीं इसिलए कुछ कहना गलत होगा।

if Pakistan apologises, thay can play HIL : sardar Singh
if Pakistan apologises, thay can play HIL : sardar Singh

सरदार ने ओलंपिक में भारत के खिलाडि़यों के बार में कहा कि एचआईएल हमारे लिए महत्वपूर्ण लीग है क्योंकि इस लीग में जो विदेशी खिलाड़ी खेल रहे है वो ओलंपिक में भी खेलेंगे। हमें उन विदेशी खिलाडि़यों की कमजोरी और मजबूत पक्ष को जानना होगा जिससे हमें ओलंपिक में फायदा मिल सके। यहीं तरीका विदेशी खिलाड़ी भी अजमाएंगे।

एचआईएल के पिछले तीन संस्करण में दिल्ली टीम का हिस्सा रहे सरदार सिंह इस वर्ष के संस्करण में पंजाब टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित है। उनका कहना है कि दिल्ली के साथ मेरे सत्र अच्छे रहे थे और मैं खुश हूं कि मुझे इस बार पंजाब टीम की जर्सी पहनने का मौका मिला जो मेरे लिए गौरव की बात है। पंजाब ने पिछले संस्करण में अच्छा प्रदर्शन किया है और इस बार मुझे उम्मीद है कि खिताब हम ही जीतेंगे।