Home India City News खतरे के साए में नौकरी कर रहे हैं कर्मचारी !

खतरे के साए में नौकरी कर रहे हैं कर्मचारी !

0
barotiwala sub post office
जर्जर हालत में ओद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला का उप-डाकघर केंद्र

संजय राणा
बद्दी। बरोटीवाला कस्बे में संचालित उप डाकघर की हालत जर्जर हो गई है। किराए के भवन में संचालित इस उप डाकघर में कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डाल कर कार्य कर रहे हैं।

 

वर्षों बीत जाने के बाद भी इस उप डाकघर के लिए ना तो कोई जमीन आबंटित हुई है और ना ही इसे किसी शासकीय खाली भवन में स्थान्तरित किया गया है।

 

गौरतलब है की विभाग ने इसे लगभग दो दशक से भी पहले से किराए पर लिया हुआ है और तब से अब तक इस भवन की कोई मुरम्मत ना तो मकान मालिक ने करवाई और ना ही स्थानीय उप-डाकघर प्रशासन ने इस और ध्यान दिया।

 

जिसके चलते इसकी दीवारों पर भी दरारें आ गई है और अन्दर कार्य स्थल पर जगह जगह से चूना गिरता रहता है और बरसात में इसकी छत भी टपकने लगती है जिस कारण से कागजात को सुरक्षित करने के लिए चिंता बनी रहती है।

barotiwala sub post office

भवन में जगह का अभाव
वर्षों से चल रहे कस्वे के उप-डाकघर के पास जर्जर हालत के दो कमरे और एक छोटी सी बालकनी है, स्टाफ के लिए कोई अलग से कमरा नहीं है सभी कर्मचारी एक ही जगह बैठे रहते हैं, उप-डाकघर के अन्दर काउंटर में बैठने तक की भी उचित जगह नहीं है।

 

जगह के अभाव के कारण कभी कभी तो लाईन बाहर सड़क तक लगी रहती है जिसके चलते लोगों को उप-डाकघर के मुख्य द्वार पर गहरी नाली में गिरने से किसी अप्रिय घटना की आशंका बनी रहती है।
वहीँ कार्यकारी उप-डाकपाल जसवीर सिंह ने बताया की भवन की स्थिति की जानकारी उच्च अधिकारियों को बता दी गई है, और उन्होंने आश्वासन दिया है की जल्द ही विभाग इस और कोई साकारात्मक कार्यावाही करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here