Home Latest news यूरोप की खूबसूरत वादिया और शानदार कुदरती नज़ारे आप भी देखिए

यूरोप की खूबसूरत वादिया और शानदार कुदरती नज़ारे आप भी देखिए

0
यूरोप की खूबसूरत वादिया और शानदार कुदरती नज़ारे आप भी देखिए

7030-decebalus-danube-cliff-tree-mehedinti-romania-europe

हर देश की अपनी एक खासियत होती है जिसकी वजह से वो जगह जाना जाता जाना है कोई अपनी खूबसूरत वादियों की वजह से जाना जाता है  कोई अपनी ऐतिहासिक इमारतों की वजह से पहचाना जाता है  लेकिन कुछ जगहें ऐसी है  जो अपनी शिल्पकलाओं की वजह से जानी जाती है|

गर्मी के मौसम में जाएं देश के शानदार झरनों में

इस जगहों पर लोग दूर दूर से यहाँ संस्कृति और समृद्ध इतिहास को देखने आते है अगर आप भी विदेश टूर का टूर बनाने की सोच रहे है तो आज हम आप को एक ऐसे देश के बारे में बताएगें जहाँ की खूबसूरती में तो यूरोप इसके लिए बेस्ट है और आज हम आपको बता रहे हैं कि यूरोप में कुछ ऐसी जगहें हैं, जिनकी खूबसूरती और कुदरती नज़ारे आपको वहां जाने पर मजबूर कर देगें|

राजस्थान की ऐसी खूबसूरत जगह जो बनी फिल्म शूटिंग पाइंट

लिकटेंस्टीन

अस्ट्रिया और स्विट्जरलैंड दोनों देशों की सीमा को मध्य बसा लिकटेंस्टीन बहुत खूबसूरत देश है। यहां की संस्कृति और समृद्ध इतिहास इसे सबसे अलग बना देता है।यहा पर लोग जर्मन भाषा बोलते हैं। यहां के म्यूजियम देखने के लिए लोग दूर-दूर से देखने आते हैं।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: संबंध बनाते ही नहाई तो हो जाएगी प्रैग्नेंट

बोस्निया और हर्जेगोविना

बोस्निया और हर्जेगोविना अपनी कुदरती खूबसूरती और संस्कृति के कारण दुनियां भर में मशहूर है। यहां पर जंगल, हरे भरे लैंडस्केप, जंगली जानवर और पंछियों के कारण यूरोप में सबसे अलग देश है। यह देश उच्च गुणवत्ता वाले खाने के कारण भी जाना जाता है।

इंडोनेशिया का बाली सर्वश्रेष्ठ गंतव्य पुरस्कार से सम्मानित

बेलोरूस

बेलोरूस छोटा देश है लेकिन खूबसूरती और सफाई के लिए जाना जाता है। यहां के लोग मेहमानवाजी के लिए बहुत प्रसिद्घ हैं।

गर्मी की छुट्टियां मनाने जाने से पहले रखें इन बातों का…

अल्बानिया

अल्बानिया शानदार बीच और संस्कृति के लिए जाना जाता है। ये जगह स्कीइंग, बाइक राइडिंग और पैदल चलने घूमने का शौंक रखने वालों के लिए आकर्षण का केन्द्र है। इसके अलावा भी यहा पर देखने लायक बहुत कुछ है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: क्या आप भी बाथरूम मे करते हैं ये गंदा काम तो हो जाएं सावधान

सर्बिया

आप अगर शांत वातावरण में अपना समय बिताने की सोच रहे हैं तो सर्बिया का बेलग्रेड आपके लिए बहुत अच्छा है। यहां की इतिहासिक ईमारतें और गढ़ के अलावा इसके कुदरती नजारे देखने लायक हैं।

लाजवाब पर्वतीय नजारों से भरा डलहौजी

लक्जमबर्ग

यूरोप के लक्जमबर्ग में 100 से ज्यादा किले हैं जो पर्यटकों का ध्यान अपनी और खीचता है। विण्डेन यहां का प्रमुख आकर्षण का केन्द्र है। आप यहां पर स्पा का मजा भी ले सकते हैं।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: क्रिकेट के इतिहास में सबसे खतरनाक लड़ाई

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE