Home Business WOW इन टिप्स की मदद से और बेहतर होगी फोन में इंटरनेट की स्पीड

WOW इन टिप्स की मदद से और बेहतर होगी फोन में इंटरनेट की स्पीड

0
WOW इन टिप्स की मदद से और बेहतर होगी फोन में इंटरनेट की स्पीड

 

स्मार्टफोन तब तक ही स्मार्ट है, जब तक कि आपका डेटा पैक सही स्पीड पर चले। क्योंकि इसकी रफ्तार कम होने पर इस स्मार्ट फोन के फिचर्स सुस्त पड़ जाते है।

यही वजह है कि इन दिनों इंटरनेट स्पीड के कम होने की वजह से हर दूसरे व्यक्ति की परेशानी है। इसी परेशानी को देखते हुए आज हम यहां कुछ टिप्स शेयर कर रहे हैं, जिनके जरिए आप अपने फोन के इंटरनेट की स्पीड बढ़ा सकते हैं।

कुछ यूं बढ़ाएं फोन की इंटरनेट स्पीड

1. यूजर्स कई तरह के ब्राउजर्स का इस्तेमाल करते हैं। सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाल ब्राउजर गूगल क्रोम है। इसकी सेटिंग्स में जाकर कुछ बदलाव करने से फोन के डाटा के साथ-साथ इंटरनेट की ब्राउजिंग स्पीड भी बढ़ाई जा सकती है। गूगल क्रोम एप का cache हमेशा डिलीट करते रहना चाहिए। ऐसा न करने से इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाती है।

इसके लिए फोन की सेटिंग पर जाकर एप पर टैप करें। इसके बाद cache बटन को क्लिक कर दें। साथ ही क्रोम को हमेशा टेक्स्ट सर्च मोड पर रखें। ऐसा करने से सर्च पेज पर इमेज नहीं ओपन होंगी। इसे सेटिंग में जाकर ऑन किया जा सकता है। इससे फोन की इंटरनेट स्पी़ड बढ़ जाएगी।

2. इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने के लिए कई बार हम थर्ड पार्टी एप को इंस्टॉल कर लेते हैं। क्या आप जानते हैं कि ऐसी एप्स से फोन में इंटरनेट की स्पीड कम हो जाती है। ऐसे में इन्हें अनइंस्टॉल करना ही बेहतर विकल्प है।

3. इसके साथ ही यूजर्स को डाउनलोड्स को भी क्लिन करते रहना चाहिए। इंटरनेट से हम हमेशा कुछ न कुछ डानलोड करते रहते हैं। ऐसे में डाउनलोड काफी भर जाता है, कोशिश करें कि डाउनलोड को हमेशा क्लिन रखें। साथ ही भारी भरकम डाउनलोड भी न करें, तो ज्यादा बेहतर होगा।

4. फोन के इस्तेमाल के दौरान इंटरनल मेमोरी को आप जितना खाली रखेंगे, फोन का परफॉर्मेंस उतनी बेहतर होगी। इंटरनल मेमोरी भरने के साथ ही फोन धीमा होता जाएगा और इसका असर जब आप ब्राउजिंग करेंगे तो उस पर पड़ेगा।