Home Headlines राजनाथ सिंह के दौरे के दौरान मिजोरम में Beef Party

राजनाथ सिंह के दौरे के दौरान मिजोरम में Beef Party

0
राजनाथ सिंह के दौरे के दौरान मिजोरम में Beef Party
beef party in Mizoram During Rajnath Singh visit
beef party in Mizoram During Rajnath Singh visit
beef party in Mizoram During Rajnath Singh visit

आईजोल। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दौरे के दौरान यहां आयोजित एक बीफ पार्टी में सोमवार को सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। बीफ पार्टी वध के लिए पशुओं की बिक्री पर रोक लगाने वाले नए कानून के खिलाफ आयोजित की गई।

वनापा हाल में आयोजित इस बीफ पार्टी में 2,000 से अधिक लोग जमा हुए थे। यह स्थान राजभवन से मात्र 200 मीटर की दूरी पर स्थित है। राजनाथ यहीं राजभवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में भारत-म्यांमार सीमा पर सुरक्षा की समीक्षा कर रहे थे।

यह बीफ पार्टी जोलाइफ नामक एक स्थानीय संगठन ने आयोजित की थी। आयोजकों ने स्पष्ट किया कि यह आयोजन बीफ सेवन को बढ़ावा देने के लिए नहीं था, बल्कि भारतीय संविधान द्वारा नागरिकों को पदत्त आजादी को रेखांकित करने के लिए था।

क्राइम न्यूज पढने के लिए यहां क्लीक करें
देशभर की बडी खबरों के लिए यहां क्लीक करें

जोलाइफ के सदस्य रमरुआता वर्ते ने कहा कि पहले बीफ खाने पर कोई आपत्ति नहीं थी। लेकिन अब हम देख रहे हैं कि हमें हमारे कुछ बुनियादी अधिकारों से वंचित करने की साजिश रची जा रही है। कोई क्या खाता है, यह तय करने का अधिकार उस व्यक्ति का है। इसे थोपा नहीं जाना चाहिए।

सेना प्रमुख पर टिप्पणी सरासर गलत : राहुल गांधी
फिरोज खान एनएसयूआई के नए अध्यक्ष नियुक्त

वर्ते ने कहा कि मिजोरम में विभिन्न धर्मो के लोग शांति से रह रहे हैं, जिनमें ईसाई बहुसंख्यक हैं। यहां किसी पर ऐसा कोई पाबंदी नहीं है कि वह अपने धर्म का पालन नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि बीफ पार्टी केंद्र की अधिसूचना के खिलाफ एक प्रतीकात्मक प्रदर्शन था, और लोगों ने बारिश के बावजूद इस आयोजन में हिस्सा लिया।