Home Latest news ऐसे बने अंडे के छिलके से जवान

ऐसे बने अंडे के छिलके से जवान

0
ऐसे बने अंडे के छिलके से जवान
benefits of egg cover for beauty

benefits of egg cover for beauty

अंडे का इस्‍तेमाल न केवल सेहत के लिए बल्कि सौंदर्य को निखारने में इस्‍तेमाल किया जाता है। अंडा की जर्दी और सफेद हिस्‍सा दोनों ही सेहत और सुंदरता के लिए फायदेमंद होता है। लेकिन क्‍या कभी आपने सुना है कि अंडे के छिलके भी खूबरसूरती को बढ़ाने के काम आते हैं। शायद नहीं, जी हां अंडे के छिलके से भी त्‍वचा की कई समस्‍याओं को दूर किया जा सकता है। साथ ही अंडे के छिलके के सही इस्तेमाल से त्वचा साफ होती है और उसमें प्राकृतिक निखार आता है।

इस्‍तेमाल का तरीका
अंडे के इस्तेमाल का तरीका : त्वचा में निखार और दागरहित त्वचा पाने के लिए अंडे के छिलके के पाउडर में सिरका मिलाकर पेस्ट बनाकर इस पेस्ट से चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें।

अंडे के छिलके को इस्तेमाल करने के कई तरीके हैं।(जैकलिन फर्नांडीज और सिद्धार्थ मल्होत्रा के रोमाटिक मूवमेंट) जैसे त्‍वचा में निखार और दाग रहित त्‍वचा पाने के लिए अंडे के छिलके के पाउडर में सिरका मिलाकर पेस्ट बनाकर इस पेस्ट से चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। इस उपाय से कुछ ही दिनों में आपको गोरी-निखरी त्वचा नजर आने लगेगी।

अंडे के छिलके से बने पाउडर में नींबू का रस या सिरका मिलाकर लगाने से त्वचा पर मौजूद दाग-धब्बे साफ होने के साथ ही त्‍वचा में इंफेक्‍शन का खतरा भी कम हो जाता है।(पुरुष करे शर्म, महिलाओं ने ख़ुद खोद डाले 180 कुएं) अगर आपको किसी तरह का स्किन इंफेक्शन है तो ये उपाय आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा।

त्‍वचा में नमी बनाये रखने के लिए आप अंडे के छिलके के पाउडर में ऐलोवेरा जैल मिलाकर चेहरे पर लगाये। इस फेस पैक की मदद से त्‍वचा की आवश्‍यक नमी बरकरार रहती है और चेहरे पर निखार आता है।

अंडे के छिलके से बने पाउडर में थोड़ी सी मात्रा में चीनी पाउडर मिला लें।(VIDEO: करीना कपूर की ड्रेस उतरने से प्राइवेट पार्ट दिखा) इसमें अंडे के सफेद हिस्से को डालकर अच्छी तरह फेंट लें। इस मास्क को हफ्ते में एक बार अपने चेहरे पर लगाए। कुछ बार इस्तेमाल के बाद ही ही आपको फर्क नजर आने लगेगा।

सुंदरता में दांतों के सौंदर्य की महत्‍वपूर्ण भूमिका होती है।(VIDEO: बिपाशा बासु का ब्रा में हॉट वर्कआउट वीडियो) अगर आप दांतों के पीलेपन से परेशान हैं, और रोजाना ब्रश करने के बावजूद आपके दांत पीले हैं। तो अंडे के छिलके का पाउडर की नियमित मसाज करें। इस उपाय से आपके दांत प्राकृतिक रूप से सफेद हो जाएंगे।

अंडे के छिलके में दो चम्मच शहद मिलाकर गाढ़ा पेस्‍ट बना लें और उसे अपने चेहरे पर लगाये। एक सप्ताह के भीतर आपकी त्वचा में फर्क नजर आने लगेगा।(VIDEO: मुकेश अंबानी का घर हुआ आग मे तब्दील) इस उपाय से चेहरे पर चमक आने के साथ नमी भी बनी रहती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE