Home Bihar मात्र 15 हजार में पत्रकार राजदेव रंजन की कर दी हत्या

मात्र 15 हजार में पत्रकार राजदेव रंजन की कर दी हत्या

0
मात्र 15 हजार में पत्रकार राजदेव रंजन की कर दी हत्या
bihar : five arrested in murder case of journalist rajdev Ranjan
bihar : five arrested in murder case of journalist rajdev Ranjan
bihar : five arrested in murder case of journalist rajdev Ranjan

सीवान। सुनने में भले ही विश्वास न हो पर पुलिस के दावे है कि बिहार में दैनिक हिन्दुस्तान समाचार-पत्र के ब्यूरो चीफ की हत्या के लिए 15 हजार रुपए में सौदा तय हुआ। इतने से रुपयों की खातिर दरिंदे खूनी बन बैठे।

बुधवार को बिहार के सीवान पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार साह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के लिए मोहम्मद शहाबुद्दीन के सूटर लडन मियां ने हत्यारे रोहित सोनी को मात्र 15 हजार रुपए दिए और उसने पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या कर दी।

गौरतलब हो कि बुधवार को प्रेस कान्फ्रेंस आयोजित कर के सीवान पुलिस ने पत्रकार हत्या कांड के मुख्य आरोपी रोहित सोनी को मीडिया के सामने प्रस्तुत किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया की लडन मियां के कहने पर रोहित ने राजदेव रंजन की हत्या की और इसे इस कार्य के लिए 15 हजार रुपए मिले थे।

एसपी ने बताया की रोहित के साथ उसके और चार साथी पकङे गए हैं और 7.65 बोर की देसी पिस्तौल और तीन मोटरसाइकिलें भी बरामद की हैं।  एडीजी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान रोहित कुमार, विजय कुमार गुप्ता, राजेश कुमार, इशू कुमार और सोनू कुमार गुप्ता के तौर पर हुई है।

रोहित कुमार ने कुबूल किया है कि पत्रकार पर उसने ही गोली चलाई थी जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं अभी हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। एडीजी ने कहा कि हत्या के पीछे के सही कारणों का खुलासा फरार आरोपियों के पकड़े जाने के बाद ही हो पाएगा। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपियों का कोई अपराधिक रिकार्ड नहीं है। साह ने  बताया कि जल्द ही हत्या की सुपारी देने वाला लडन मियां भी पुलिस के गिरफ्त में होगा।

मालूम हो कि राजदेव रंजन सीवान में जिला संवाददाता थे। 13 मई की शाम को सिवान के शहर थाना इलाके में स्टेशन रोड पर उनकी उस वक्त कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी जब वह अपनी मोटरसाइकिल पर नजदीक की फल मंडी जा रहे थे।