Home Bihar बिहार में भाजपा की सुनामी चल रही-अमित शाह

बिहार में भाजपा की सुनामी चल रही-अमित शाह

0
बिहार में भाजपा की सुनामी चल रही-अमित शाह
bihar is about to be hit BJP tsunami says amit shah
bihar is about to be hit BJP tsunami says amit shah
bihar is about to be hit BJP tsunami says amit shah

कटिहार। बिहार विधानसभा चुनाव में मैराथन रैली कर रहे भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह कटिहार में रैली को संबोधित करने पहुंचे। उन्‍होंने यहां मौजूद भीड़ को पहले तो धन्‍यवाद दिया और फिर कहा कि बिहार में भाजपा की सुनामी लहर चल रही है ।

उन्‍होंने कहा कि आठ नवंबर को बिहार का भविष्‍य तय हो जाएगा । मुझे भरोसा है कि भाजपा के नेतृत्‍व में दो तिहाई बहुमत से राजग की सरकार बनेगी। बिहार में भाजपा की सुनामी आने वाली है। कटिहार के कार्यकर्ता और जनता आज यहां से तय करके जाएं कि यहां की सभी सीटें भजपा की झोली में डालेंगे। ‘

शाह ने कहा कि यह वहीं बिहार है जिसने छह सौ साल तक पूरी दुनिया पर राज किया। यह चाणक्‍य, महावीर व बुद्ध की धरती है । आज बिहार कहां है। जो बिहार कभी परम वैभव के शिखर पर था, आज बदहाल है । 25 साल तक लालू-नीतीश की जोड़ी ने बिहार में शासन किया है ।

लालू के पन्द्रह वर्ष को बिहार आज तक नहीं भूला । वह जंगलराज था।’ उन्‍होंने आगे कहा कि एनडीए को जनता ने विकास के लिए मैंडेट दिया था । लेकिन वे बीजेपी को छोड़कर लालू के कंधे पर सवार हो गए। नीतीश बिहार में जंगल राज लाएंगे। बिहार में 25 साल के अंदर कोई विकास का काम नहीं हुआ और तब भी वे कहते हैं कि एक मौका और दो, विकास करेंगे।बीजेपी को वोट दें, हम बनाएंगे बिहार को विक‍सित राज्‍य ।

अमित शाह ने राहुल गांधी को आङे हाथों लेते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर भी साधा निशाना। इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि विशेष पैकेज पर नीतीश राजनीति कर रहे हैं। बिहार की जमीन से देश की भूख मिट सकती है, लेकिन यहां के युवा युवा दवाई, पढाई व कमाई के लिए परदेश जा रहे हैं। लालू पर निशाना साधते हुए कहा कि, लालू खुद को अति पिछङे का नेता कहते हैं। लेकिन, चुनाव सभा की शुरूआत बेटे के क्षेत्र से करते हैं। पत्‍नी को सीएम बनाने वाले को बोलने का हक नहीं। भाजपा आरक्षण का विरोध नहीं करती।

कटीहार के बाद मुजफ्फरपर में आयाजित रैली को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि, ‘भाजपा नेताओं के आधार पर नहीं, कार्यकर्ताओं के दमखम पर चुनाव जीतती है। अभी यहां सद्भाव का माहौल नहीं है । मैं भाजपा के कार्यकताओं से प्रदेश भर में मिलने के लिए आया हूं। भाजपा एक विचार है। यह सिद्धातों के आधार पर बनी पार्टी है। उन्‍होंने आगे कहा कि, ‘हम बिहार को उसका उचित सम्‍मान दिलाने के लिए भाजपा की सरकार बनाना चाहते हैं।

यहां अर्थशास्‍त्र लिखा गया। व्‍याकरण लिखा गया। यहां नालंदा विवि था। आजादी के आंदोलन में यहां अनेक नेताओं ने नेतृत्‍व किया। आजादी के बाद आपातकाल का विरोध जयप्रकाश नारायण ने किया था। यहां अर्थशास्‍त्र लिखा गया। व्‍याकरण लिखा गया। यहां नालंदा विवि था। आजादी के आंदोलन में यहां अनेक नेताओं ने नेतृत्‍व किया। आजादी के बाद आपातकाल का विरोध जयप्रकाश नारायण ने किया था। बिहार पूरे देश का पेट भरने की क्षमता रखता है।’

अमित शाह आगे बोले कि, ‘बिहार से सर्वाधिक आइएएस-आइपीएस बनते हैं। हर राज्‍य के विकास में बिहार के लोगों का पसीना है। उन्‍होंने देश को तो समृद्ध कर दिया, लेकिन बिहार को नहीं। यहां उन्‍हें मौके नहीं मिले। यहां 25 साल से लालू व नीतीश की जोड़ी बिहार पर काबिज है। आए दिन हत्‍या, अपहरण, डकैती, बलात्‍कार। 15 साल के जंगल राज के खिलाफ भाजपा ने लड़ाई की।

नीतीश को साथ लिया और नीतीश को मुख्‍यमंत्री बनाया। मगर नीतीश ने प्रधानमंत्री बनने की लालच में जनादेश को धोखा दिया।’ उन्‍होंने कहा कि, भाजपा ग़रीबों की व दूसरी बेटे बेटियों की सरकार है। राहुल गांधी की आँखों पर इटैलियन चश्मा है। मौनी बाबा विदेश जाते थे मगर उन्हें कोई लेने नहीं आता था। नरेंद्र मोदी जाते हैं तो विदेश में भारत का डंका बजता है।कार्यकर्ताओं से आह्वान घर घर जाकर नीतीश के धोखे व लालू के जंगलराज के बारे में लोगों को बताएं।