Home Haryana गुजरात और हिमाचल में भाजपा की जीत निश्चित : अर्जुन राम मेघवाल

गुजरात और हिमाचल में भाजपा की जीत निश्चित : अर्जुन राम मेघवाल

0
गुजरात और हिमाचल में भाजपा की जीत निश्चित : अर्जुन राम मेघवाल
BJP will register victory in Gujarat and Himachal Pradesh : Arjun Ram Meghwal
BJP will register victory in Gujarat and Himachal Pradesh : Arjun Ram Meghwal
BJP will register victory in Gujarat and Himachal Pradesh : Arjun Ram Meghwal

सिरसा। केंद्रीय जल संसाधन व संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत निश्चित है। देश में जो निराशा और अस्थिरता का माहौल पैदा करने का कुचक्र रचा जा रहा है, जनता इस चक्रव्यूह को वोटों के माध्यम से तोड़ देगी।

सोमवार रात को डबवाली में भाजपा नेता देव कुमार शर्मा के आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस बार भी चुनावों में विकास मुख्य मुद्दा होगा।

देश इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। देश में भ्रष्टाचार भारत छोड़ो, गंदगी भारत छोड़ो, आतंकवाद भारत छोड़ो, गरीबी भारत छोड़ो, जाति पाति प्रथा भारत छोड़ो मुख्य 6 बीमारियों से मुक्त होने के लिए संकल्प से सिद्धि का आंदोलन चल रहा है।

हार्दिक पटेल द्वारा पटेलों का कांग्रेस को समर्थन दिए जाने पर उन्होंने कहा कि अब भाजपा और कांग्रेस में आमने-सामने की लड़ाई है और भाजपा आगे से भी मजबूत हो कर सामने आएगी। गंगा के सफाई अभियान के बारे में पत्रकारों के सवालों के जबाव देते हुए उन्होंने कि पोर्टल बना कर निगरानी तंत्र, जनभागीदारी और जागृति के द्वारा गंगा को प्रदूषण मुक्त करने का प्रयास किया जा रहा है। कई क्रिटिकल जोन चिन्हित किए गए हैं।

अगले 6 माह में धरातल पर हुए कामों का असर नजर आना आरंभ हो जाएगा। नदियों को अपास में जोडऩे की केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के संदर्भ में उन्होंने कहा कि 5 प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। एसवाईएल विवाद पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा यह मामला अभी न्यायालय में विचाराधीन है। कई अन्य राज्यों में पानी के बटवारें को लेकर विवाद है।

कोर्ट और सरकार ऐसे मामलों को निपटाने के लिए कोई अथोरिटी बनाने पर विचार कर रही है। देश के सबसे पंचमेश्वर बांध से साबरमति तक बड़ा लिंक बनाने पर विचार चल रहा है। नेपाल से इस बारें मीटिंग हो चुकी है।

इस लिंक से हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान को बड़ा लाभ पहुंचेगा। इस मौके पर भाजपा के अनुशासन समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो गणेशी लाल ने कहा कि पिछड़े इलाके को विकास की बेहद जरूरत है। भाजपा नेता देव कुमार शर्मा ने केंद्रीय मंत्री के समक्ष इलाके के आर्थिक उत्थान के लिए आर्थिक पैकेज और बड़ी औद्योगिक इकाई लगाए जाने की मांग रखी।

भाजपा नेता देव कुमार शर्मा और सरेंद्र बर्तन वाले ने केंद्रीय मंत्री को एक संयुक्त मांग पत्र सौंपकर रेलवे फाटक से कबीर चौक तक अनाज मंडी रोड, फुटब्रिज, लोडिंग अन लोडिगा को राम बाग के पास शिफ्ट करना, अधूरे पड़े अंडर पास को पूरा करने व कुछ रेल गाड़ी का विस्तार व ठहराव और गांव अबूबशहर के पास से गुजरती राजस्थान कनाल और ऊपर बने पुल जो खस्ता हालत में पहुंच चुके हैं, का पुनर्निर्माण करवाये की मांग की।

केंद्रीय मंत्री ने मांगों पर गौर करने के तुरंत बाद बीकानेर मंडल के डीआरएम को फोन के माध्यम से नई अनाज मंडी की सड़क के निर्माण में आ रही बाधाएं तुरंत दूर करने, फुटब्रिज की योजना तैयार करने, नई गाडिय़ों के ठहराव और विस्तार पर योजना तैयार करने के निर्देश दिए।