Home Entertainment Bollywood शराब उत्पादों के लिए सेलिब्रिटी को दोष देना ठीक नहीं : इलियाना डिक्रूज

शराब उत्पादों के लिए सेलिब्रिटी को दोष देना ठीक नहीं : इलियाना डिक्रूज

0
शराब उत्पादों के लिए सेलिब्रिटी को दोष देना ठीक नहीं : इलियाना डिक्रूज
Ileana D'Cruz happy on her career graph
blaming Celebrity completely for faulty product unfair : Ileana D'cruz
blaming Celebrity completely for faulty product unfair : Ileana D’cruz

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज का कहना है कि किसी ब्रांड या उत्पाद के बारे में जानकारी रखना उसका प्रचार करने वाले सेलिब्रिटी की जिम्मेदारी है, लेकिन उस उत्पाद के शराब निकलने पर उसका आरोप प्रचार करने वाले पर लगाना ठीक नहीं है।

उपभोक्ता मामलों की संसदीय समिति ने उपभोक्ता संरक्षण कानून-2015 के संशोधनों के तहत शराब उत्पाद का प्रचार करने वाले सेलिब्रिटी को पांच साल की जेल अथवा 50 लाख रुपए का जुर्माना देने जैसे कुछ कड़े प्रावधान किए हैं।

इलियाना ने कहा कि मुझे लगता है कि किसी अभिनेता को निशाना बनाना बहुत आसान है। जब वह किसी खाने पीने की चीज का प्रचार करता है, तो उसकी सामग्री एवं उसके बनाने की प्रकिया के बारे में पता नहीं होता है। यदि उसे बनाने के कारखाने में कुछ गलती होती है, तो आप उसका प्रचार करने वाले अभिनेता पर यह कहकर आरोप नहीं लगा सकते, कि इसे आप ही लोगों को बेच रहे हैं।

‘हैप्पी एंडिंग’ की अभिनेत्री को लगता है कि पूरी तरह से अभिनेता पर आरोप लगाना ‘अनुचित’ है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि काम के साथ जिम्मेदारी भी आती है। उन्होंने कहा कि एक हद तक यह अनुचित है। यह ठीक है कि लोग आपसे प्रभावित होते हैं तभी तो उस ब्रांड अथवा उत्पाद ने आपको इसका प्रचार करने के लिए चुना है। मुझे लगता है कि जब आप किसी खास उत्पाद का प्रचार करते है, तो यह संदेश जाता है कि आप उस उत्पाद पर भरोसा करते है।

अभिनेत्री ने कहा कि हां कुछ हद तक यह उत्पाद का प्रचार करने वाले अभिनेता की जिम्मेदारी भी है, लेकिन पूरी तरह से उस पर आरोप लगाना बिल्कुल ठीक नहीं है। हम आपको कोई खराब चीज नहीं देना चाहते, बल्कि हम आपको अच्छी चीजें खरीदने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं।