Home India City News थर्मल प्लांट की तीसरी ईकाई में विस्फोट से दो श्रमिक झुलसे

थर्मल प्लांट की तीसरी ईकाई में विस्फोट से दो श्रमिक झुलसे

0
थर्मल प्लांट की तीसरी ईकाई में विस्फोट से दो श्रमिक झुलसे

1
छबड़ा। छबड़ा थर्मल प्लांट की तीसरी इकाई में मंगलवार सुबह करीब 9.30 बजे कोल ट्यूब में हाई प्रेशर के कारण ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में प्लांट में आग लग गई। 3 श्रमिक बुरी तरह से झुलस गए। इनमें से दो की मौत हो गई।
यह घटना सवेरे कोल मील एबी में हुई। ब्लॉस्ट के बाद आग लगने से वहां काम कर रहे पांच श्रमिक बुरी तरह झुलस गए। झुलसे हुए श्रमिकों में से दो की हालत गंभीर होने के कारण थर्मल प्रशासन द्वारा उन्हें गुना चिकित्सालय में रैफर कर दिया गया। इनमें मध्यप्रदेश के धरनावदा निवासी भगवानलाल व जितेन्द्र ओझा शामिल हैं। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। घायल श्रमिक सायमन टेक कम्पनी में कार्यरत थे गंभीर घायलों में श्रमिक भगवानलाल पुत्र कंवरलाल चंदेल उम्र 20 व जितेन्द्र ओझा पुत्र सुरेश कुमार उम्र 24 वर्ष निवासी धरनावदा मध्यप्रदेश के हैं।
इनका कहना है..
यूनिट तीन के कोल मील में हाई प्रेशर से ब्लाट हो गया जिससे वहां कार्यरत श्रमिक घायल हो गये जिन्हें उपचार के लिए एक अधिकारी की देखभाल में गुना रैफर कर दिया गया है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। 3-4 दिन में कोल मील को दुरूस्त कर पुन: चालू करवा दिया जायेगा।
-विजय करिंजकर, मुख्य चीफ अभियंता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here