Home India City News जांचा लहू का समूह, नाम और मोबाइल नम्बर दर्ज

जांचा लहू का समूह, नाम और मोबाइल नम्बर दर्ज

0

 

blood group testing camp in sirohi
blood group testing camp in sirohi

सिरोही. खून का रंग एक ही है, लेकिन यह खून किसे चढ़ाया जाएगा और किसे नहीं यह लोगों के खून के समूह से तय होता है और इसी ओर एक पहल की गइ्र शुक्रवार को सिरोही के सरजावाव दरवाजे पर। आदर्श चेरीटिेबल इंस्टीट्यूट सिरोही की ओर से यहंा पर एक रक्त जांच शिविर आयोजित किया गया।…

इस पुनीत कार्य में जुटे महावीर जैन ने बताया कि रक्त समुहों की जानकारी मिलने का बाद लोगों के नाम और मोबाइल नम्बर एक रजिस्टर में दर्ज किए जा रहे हैं। इनमें रक्त समूह के अनुसार उनकी सूची तेयार की गई है। पूरे जिले में इस तरह का अभियान चलेगा, इसके बाद तैयार की गई रक्तदाताओं की सूची को जिले के सभी प्रमुख अस्पतालों और संस्थाओं में रखवाया जाएगा। इससे कभी भी जरूरत पडऩे पर लोग इन लोगों से संपर्क करके रक्तदाताओं से संपर्क कर सकें।

सरवावाव दरवाजे में जांच शिविर में महिलाओं और पुरुषों ने बढ़चढ़ कर अपने रक्त की जांच करवाकर नाम सूचीबद्ध करवाए।  उल्लेखनीय है कि आदर्श चेरीटेबल इंस्टीटयूट के मुकेश मोदी समेत इस काम में विरेन्द्रसिंह चौहान, हेमंत पुरोहित, आफताब इरफान, कल्पेश जैन, उत्तम चौधरी, सुरेन्द्रसिंह समेत जिलेभर के कई लोग इस कार्य में सक्रिय सहयोग दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here