Home Rajasthan Ajmer बोर्ड के प्रमाण पत्र में हेरफेर, खादिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बोर्ड के प्रमाण पत्र में हेरफेर, खादिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज

0
बोर्ड के प्रमाण पत्र में हेरफेर, खादिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज
rajasthan Board of secondary education ajmer
rajasthan Board of secondary education ajmer
rajasthan Board of secondary education ajmer

अजमेर। राजस्थान  माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की फर्जी अंकतालिका से साप्ताहिक अखबार का रजिस्ट्रेशन करवा कर उसका प्रकाशन करने के आरोप में सिविल लाइन्स थाना पुलिस ने दरगाह क्षेत्रा के लंगरखाना गली निवासी खादिम शेखजादा जुल्फिकार चिश्ती और उसके भाई एडवोकेट एहतेशाम चिश्ती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

कांग्रेस के जिला देहात अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष महमूद खान ने इस मामले में पुलिस को बताया कि शेखजादा जुल्फिकार चिश्ती के अखबार का रजिस्ट्रेशन रद्द करने के लिए जिला कलेक्टर को 24 अप्रैल को शिकायत की थी। कलेक्टर के आदेश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने इस मामले की जांच की थी।

शिकायत के अनुसार शेखजादा जुल्फिकार ने कभी भी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कोई परीक्षा उत्तीर्ण नहीं की और अखबार के रजिस्ट्रेशन के लिए अपने भाई एहतेशाम चिश्ती से मिलीभगत कर उसके नाम जारी सैकण्डरी परीक्षा के प्रमाण पत्रा में अपना नाम अंकित कर उसकी प्रति जिला कलेक्टर को प्रस्तुत कर दी।

शिकायत में बताया गया कि शेखजादा जुल्फिकार आपराधिक उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए विभिन्न अधिकारियों पर विपरीत टिप्पणियां करता रहा है। वह अपनी गलत उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए अपने समाचार पत्र का उपयोग भी करता रहा है।

कलेक्टर के आदेश पर पुलिस परामर्श एवं सहायता केन्द्र के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन कुमार मीणा ने इस मामले की विस्तृत जांच में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के रिकॉर्ड में पाया कि जुल्फिकार ने अपने भाई के नाम से शिक्षा दस्तावेजों में हेरफेर की।

सहायक कलेक्टर प्रशिक्षु आईएएस कानाराम ने भी इस मामले में अपनी जांच रिपोर्ट टिप्पणियों सहित जिला कलेक्टर को दी जिसमें शिकायत को सही पाया गया।

कलेक्टर ने अपने स्तर पर भी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को सलाह दी थी कि वह इस मामले में दस्तावेजों में हेरफेर के आरोप में पुलिस में मुकदमा दर्ज कराए। कलेक्टर के निर्देश पर बोर्ड ने पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया।