Home Sports Cricket सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स को 45 रनों से हराया

सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स को 45 रनों से हराया

0
सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स को 45 रनों से हराया
chennai super kings beat sunrisers hyderabad by 45 runs
chennai super kings beat sunrisers hyderabad by 45 runs
chennai super kings beat sunrisers hyderabad by 45 runs

चेन्नई। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के आठवें संस्करण के चौथे मैच में चेन्नईसुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 45 रनों से हरा दिया।

सनराइजर्स के सामने जीत के लिए 210 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम निर्धारित ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर केवल 164 रन ही बना सकी।

कप्तान और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने टीम की ओर से सवार्धिक 53 रनों का योगदान दिया। अपने 42 गेंदों की पारी में वार्नर ने तीन छक्के और एक चौका लगाया। सुपरकिंग्स की ओर से मोहित शर्मा और ड्वायन ब्रावो ने दो-दो विकेट हासिल किए। ईश्वर पांडे तथा रविचंद्रन अश्विन को एक-एक सफलता मिली।

वार्नर तथा शिखर धवन (26) ने उम्मीद के मुताबिक टीम को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी हुई। चौथे ओवर में हालांकि मोहित शर्मा ने धवन को रवींद्र जडेजा के हाथों कैच कराकर सनराइजर्स को पहला झटका दिया। धवन ने 18 गेंदों में पांच चौके लगाए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए लोकेश राहुल भी केवल पांच रन बनाकर छठे ओवर की आखिरी गेंद पर मोहित के लगातार दूसरे शिकार हुए। दो झटके लगने का असर टीम की रन गति पर नजर आया और यहां से सुपरकिंग्स को वापसी का मौका मिल गया।

वार्नर और नमन ओझा (15) ने तीसरे विकेट के लिए 33 गेंदों में 45 रनों की साझेदारी कर संघर्ष जारी रखा। अश्विन ने हालांकि 12वें ओवर में ओझा और फिर ईश्वर ने 15वें ओवर में वार्नर को आउट कर चेन्नई की जीत करीब-करीब तय कर दी।

रवि बोपारा (22) और केन विलियमसन (26 नाबाद) ने आखिरी में जरूर कुछ संघर्ष दिखाया लेकिन बड़े लक्ष्य के सामने यह काफी नहीं था।

इससे पूर्व धुरंधर सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्लम (100 नाबाद) की विस्फोटक पारी की बदौलत चेन्नई सुपरङ्क्षकग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए। सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों ने आखिरी दस ओवरों में 120 रन जोड़े।

मैक्लम ने अपने 56 गेंदों की पारी में नौ छक्के और सात चौके लगाए। मैक्लम ने 20वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर छक्का, चौका और फिर एक रन के साथ अपना शतक पूरा किया।

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से एकमात्र सफल गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट रहे। उन्होंने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर महेंद्र सिंह धौनी (53) को डेविड वार्नर के हाथों कैच कराकर यह सफलता हासिल की।

पवेलियन लौटने से पूर्व धौनी ने मैक्लम के साथ तीसरे विकेट के लिए 35 गेंदों में 63 रनों की साझेदारी की। धौनी ने 29 गेंदों की पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए।

इससे पूर्व, पारी की शुरुआत करने उतरे ड्वायन स्मिथ (27) और मैक्लम ने पहले ही विकेट के लिए 49 गेंदों में 75 रन जोड़ कर अपने मंसूबे साफ कर दिए।

स्मिथ नौवें ओवर की पहली गेंद पर बाउल्ट द्वारा रन आउट किए गए। स्मिथ के बाद बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना भी 14 रन बनाकर रन आउट हुए।

मैक्लम और रैना के बीच 32 गेंदों में 60 महत्वपूर्ण रनों की साझेदारी हुई। रवींद्र जडेजा भी बिना खाता खोले आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर रन आउट होकर पवेलियन लौटे। सुपर किंग्स के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here