Home Rajasthan Ajmer अजमेर में चेटीचण्ड महापर्व के 12वें दिन गीत संगीत की धूम

अजमेर में चेटीचण्ड महापर्व के 12वें दिन गीत संगीत की धूम

0
अजमेर में चेटीचण्ड महापर्व के 12वें दिन गीत संगीत की धूम
cheti chand celebrations in ajmer
cheti chand celebrations in ajmer
cheti chand celebrations in ajmer

अजमेर। झूलेलाल जयन्ती समारोह समिति के संयोजन में चेटीचण्ड महापर्व के बारहवें दिन आशागंज स्थित इच्छापूर्ण झूलेलाल मन्दिर पर पूजा अर्चना की गई। सामूहिक छेज, भवन व प्रसादी वितरण किया गया।

बाबा गागूमल ने बताया कि इच्छापूर्ण नवयुवक सेवा मंडल आशागंज की ओर से झूलेलाल मन्दिर पर पं. रमेश शर्मा ने पूजा अर्चना करवाई। मशहूर कलाकार घनश्याम भग्त व धर्मदास ने भजन व पल्लव प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर शम्भूसिंह ने शहनाई वादन की प्रस्तुति दी जिसपर सामूहिक छेज डाडिया लगाई गई। मन्दिर सेवाधारी गोविन्द, बाली फेरवाणी, घनश्याम चंदनाणी, ईश्वर पारवाणी, खेमचंद नारवाणी व मोतीराम टिलवाणी ने सेवाएं दी।

सिन्धी समाज महासमिति के अध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी ने सभी समाजों के बन्धुओं का इस पखवाड़े में स्वागत कर सहभागिता निभाई उसका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग की वजह से आज देश दुनिया में अजमेर का नाम ऊंचा है और हमेशा रहेगा।

उन्होंने 2 अप्रेल को स्वामी कॉम्पलेक्स पर होने वाली सिन्धी खाने व सिन्धी लाडो की प्रतियोगिता में ज्यादा से ज्यादा लोगों को सम्मिलित होने की अपील की।

31 मार्च शुक्रवार को आयोजित होने वाले कार्यक्रम

कार्यक्रम संयोजक लाल नाथाणी ने बताया कि 31 मार्च को पूज्य सिन्धी पंचायत, आदर्श नगर की ओर से प्रेम प्रकाश आश्रम, आदर्शनगर में सांस्कृतिक संध्या, सम्मान समारोह व पंचाग विमोचन के साथ प्रसादी वितरण होगा। समारोह में दादा नारायणदास, प्रेम प्रकाश आश्रम देहली गेट के स्वामी ओमलाल शास्त्री सहित संतो को आशीर्वावाद प्राप्त होगा।