Home Breaking शिशु तस्करी मामले में फंसी भाजपा नेता जूही चौधरी सभी पदों से बर्खास्त

शिशु तस्करी मामले में फंसी भाजपा नेता जूही चौधरी सभी पदों से बर्खास्त

0
शिशु तस्करी मामले में फंसी भाजपा नेता जूही चौधरी सभी पदों से बर्खास्त
child trafficking racket : BJP leader Juhi Chaudhary dismissed from all party posts
child trafficking racket : BJP leader Juhi Chaudhary dismissed  from all party posts
child trafficking racket : BJP leader Juhi Chaudhary dismissed from all party posts

कोलकाता। शिशु तस्करी कांड में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार भाजपा नेता जूही चौधरी को महिला मोर्चा की सचिव पद से हटा दिया गया है।

बुधवार को कोलकाता में हुई पार्टी के प्रदेश नेताओं की बैठक में जूही के साथ-साथ उनके पिता रवीन्द्र नाथ चौधरी को भी पार्टी के प्रदेश सचिव पद से हटा दिया गया। हालांकि पार्टी ने इस मामले में जूही का साथ देने के संकेत दिए है।

उल्लेखनीय है कि जलपाईगुड़ी में शिशु तस्करी कांड की मुख्य आरोपी चंदना चक्रवर्ती की सहयोगी होने के आरोप में महिला मोर्चा की नेता जूही चौधरी को मंगलवार की रात दस बजे सीआइडी की टीम ने भारत नेपाल सीमा इलाके से गिरफ्तार किया था।

जूही की गिरफ्तारी के लिए तृणमूल के छात्र संगठनों की ओर से लगातार प्रदर्शन किए जा रहे थे। जूही के पिता रवींद्रनाथ चौधरी पार्टी के जलपाईगुड़ी जिला अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

जूही साल 2014 में जिला युवा महिला मोर्चा की सदस्य बन गई थी व 2016 में उन्हें महिला मोर्चा का जिला सचिव बना दिया गया था।

जूही की गिरफ्तारी को भाजपा ने कहा साजिश

शिशु तस्करी मामले में गिरफ्तार जलपाईगुड़ी जिले की भाजपा नेता जूही चौधरी के समर्थन में पार्टी का प्रदेश नेतृत्व खुल कर सामने आ गया है। प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने जूही की गिरफ्तारी को सत्तारूढ़ पार्टी की साजिश करार देते हुए कहा कि जब तक जूही पर लगे आरोप साबित नहीं हो जाते तब तक पार्टी उनको पूरा सहयोग देगी।

जूही की गिरफ्तारी को लेकर कोलकाता स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में हुई प्रदेश नेताओं की बैठक में जूही को महिला मोर्चा सचिव पद से हटाने का फैसला किया गया।

इस बारे में दिलीप घोष ने कहा कि जूही पार्टी को अंधेरे में रख कर शिशु तस्करी मामले की मुख्य आरोपी चंदना चक्रवर्ती को लेकर दिल्ली गई थी इसीलिए उसे पद से हटाया गया लेकिन इस मामले में पार्टी तब तक उन्हें दोषी नहीं मानती जब तक उन पर लगे आरोप साबित नहीं हो जाते।

उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर जूही को पार्टी की ओर से हर तरह की कानूनी सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। इस मौके पर पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने भी जूही का समर्थन करते हुए कहा कि वे जल्द ही अदालत से क्लीन चिट लेकर वापसी करेंगी।

भाजपा सांसद रूपा गांगुली ने भी जूही को निर्दोष बताते हुए उनकी गिरफ्तारी को सत्तारूढ पार्टी की ओर से की जा रही बदले की कार्रवाई करार दिया।

जूही को पूछताछ के लिए उत्तर बंगाल से बाहर ले जा सकती है सीआईडी

जलपाईगुड़ी होमकांड मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार भाजपा नेत्री जूही चौधरी को पूछताछ के सिलसिले में सीआईडी जलपाईगुड़ी अथवा उत्तर बंगाल से बाहर ले जा सकती है। सरकारी वकील प्रदीप चट्टर्जी ने बताया कि सीआईडी ने चंदना चक्रबर्ती के होमकांड मामले में एक ही साथ जूही चौधरी के खिलाफ मामला दायर किया था।

उन्होंने कहा कि सीआईडी जांच के सिलसिले में जूही को जलपाईगुड़ी व उत्तर बंगाल से बाहर ले जा सकती है। उन्होंने बाताया कि जूही के खिलाफ सीआईडी ने इस कांड की मुख्य आरोपी चंदना चक्रबर्ती की तरह भारतीय दंड विधान की धारा 420,370(5),468 ,117, 120 बी एवं जुवेलाइन एक्ट के 77, 80, 81 के तहत मामला दायर किया है।