Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
बाडमेर : चोहटन पुलिस ने बरामद की चिंकारा खालें और मांस - Sabguru News
Home Rajasthan Barmer बाडमेर : चोहटन पुलिस ने बरामद की चिंकारा खालें और मांस

बाडमेर : चोहटन पुलिस ने बरामद की चिंकारा खालें और मांस

0
बाडमेर : चोहटन पुलिस ने बरामद की चिंकारा खालें और मांस
22 हिरणों की खालें, दस किलो चिंकारा का मांस तथा हिरण के सींग बरामद
22 हिरणों की खालें, दस किलो चिंकारा का मांस तथा हिरण के सींग बरामद

बाड़मेर। जिले की चोहटन पुलिस को सोमवार को वन्यजीवों की हत्या करने वाले दो जनों को पकडऩे में सफलता मिली। इनके पास से करीब 22 हिरणों का की खालें, दस किलो चिंकारा का मांस तथा हिरण के सींग बरामद हुए हैं।

चौहटन थानाधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि पिचाराम पुत्र भवराराम तथा उसके पुत्र भैराराम के पास चिंकारा का दस किलो मांस पड़ा है। वह इसे बेचने की कवायद में हैं।

इस सूचना पर पुलिस ने घोनिया गांव की एक ढाणी में इनके घर पर कार्रवाई की। वहां पर चिंकारा का दस किलो मांस पड़ा हुआ मिला। इससे जानकारी लेने पर बताया कि इसने रविवार रात को ही इस चिंकारा को मारा है। उनकी निशानदेही से पुलिस ने करीब 22 हिरणों की खाल और सींग बरामद किए।

खेजड़ी के पेड़ पर सुखाते थे खाल

हिरणों को मारने के बाद दोनो पिता पुत्र हिरण के मांस को बेच देते थे और इनकी खाल को गांव के ही के खेतों में खेजड़ी के तीन चार पेड़ों पर सुखा देते थे। इनसे पूछताछ करने पर यह पुुलिस को इन खेजडी के पेड़ों पर लेकर गए, वहां हिरणों की खाल सूख रही थी। थानाधिकारी ने बताया कि इस का इनकी इस हरकत की जानकारी इसकी ढाणी के लोगों को भी नहीं थी। खेजडी के जिन पेड़ों पर यह खालें सूख रही थी वह भी भीलों की ढाणियों के पास है और यहां पर आबादी नहीं के बराबर है। लोगों को आना जाना ही कम रहता है।

बेटा दिखाता था टॉर्च, बाप करता था शिकार

थानाधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने बताया कि उन्होंने चिंकारा मारे हैं। इनके शिकार अधिकतर वे रात को करते थे। रात को बेटा चिंकारा को टॉर्च दिखाता था, उनकी आंखे चमकने से पिता को इनकी स्थिति का पता चल जाता था और वह इनको मार देता था।