Home India City News सर्दी ने दिखाया रंग, गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ी

सर्दी ने दिखाया रंग, गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ी

0
सर्दी ने दिखाया रंग, गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ी
cold waves continue in rajasthan
cold waves continue in rajasthan
cold waves continue in rajasthan

जयपुर। जम्मू-कश्मीर में हुई बर्फबारी के बाद राजस्थान सहित पूरा उत्तरी भारत शीतलहर की चपेट में आ गया है। जिसके चलते जिले में  सर्दी ने अपने तीखे तेवर दिखाते लोगों को ठिठुरा दिया है।

सुबह व रात की तेज सर्दी के साथ दिन में भी ठण्डी हवांए चलने से लोग गर्म कपड़ों में दुबके रहते हैं। ठण्डी रातों में बाजारों की रौनक भी सायं से ही फीकी पड़ रही है। रात्रि के समय ठिठुरन से बचने के लिए लोग अलाव तापते नजर आ रहे है।

शाम के समय सडक़ो पर लोग अलाव जलाकर तापते दिखे। कई लोगों ने घरों में भी तप, हीटर आदि जलाकर ठण्ड भगाने का जतन किया तथा लोग ऊनी वस्त्रों से लिपटे रहे। कई लोग होटलों पर बैठ चाय की चुस्कियां लेते हुए ठण्ड उड़ाते नजर आ रहे हैं।

लोग ठण्ड से बचने के लिए जल्दी ही घरों में दुबकना शुरू कर दिया है। शाम होते ही सडक़े सूनी होने लगी है तथा पानी में गलन सी महसूस होती हैं। दलते मौसम में लोगों का खान-पान भी बदल गया हैं।

बाजारों में सर्दी के मेवों के रूप में जाने पहचाने वाले गजक, रेवड़ी, तिलपट्टी, अमरूद, गाजर, पिण्ड खजूर, चीकू आदि सर्दी के फलो की ब्रिक्री बढ़ गई हैं। कई जगहों पर गर्म पकोड़े, कचौरी, समोसे आदि गर्म पेय पदार्थों के सेवन को लेकर लोगों की चहल-पहल लगी रहती है।