Home Breaking गंदे वीडियो को लेकर लखीमपुर में तनाव, कर्फ्यू लगा

गंदे वीडियो को लेकर लखीमपुर में तनाव, कर्फ्यू लगा

0
गंदे वीडियो को लेकर लखीमपुर में तनाव, कर्फ्यू लगा
communal tension in lakhimpur kheri, curfew imposed
communal tension in lakhimpur kheri, curfew imposed
communal tension in lakhimpur kheri, curfew imposed

लखीमपुर। शहर के एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र की ओर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट को लेकर लखीमपुर में हुए बवाल के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया।

लगातार इलाके में घर से बाहर नहीं निकलने की एनाउंसमेंट की जा रही है। सुबह का आलम यह है कि दूध और जरूरी वस्तुओं की दुकानों को खुलने का मौका देने साथ लोगों घर से नहीं निकलने की हिदायत दी जा रही है।

वहीं, मामले की गंभीरता को समझते हुए जिलाधिकारी और एसपी रातभर गस्त पर रहे। शहर में दुपहिया और चौपहिया वाहनों पर प्रतिबंध है। इस बीच, मामले की समीक्षा को लेकर आईजी, डीआईजी, कमिश्नर बैठक भी कर रहे हैं। वहीं, अधिकारियों ने घटना का स्थल का जायजा भी लिया। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू में फिलहाल कोई ढील नहीं है। लोग संयम से काम लें और अफवाहों से दूर रहे।

बतादें कि सुबह दस बजे पीस कमेटी की बैठक भी बुलाई गई है। वहीं, मामले को भड़काने का आरोप लगाते हुए पुलिस ने भाजपा नेता विनोद गुप्ता समेत तीन को गिरफ्तार किया है। तीनों पर विवाद भड़काने के साथ तोड़फोड़ करवाने, उपद्रव फैलाने का आरोप है। जबकि बवाल के बीच चली गोली में घायल हुए एक शख्स ने कोतवाली में तहरीर दी है।

दूसरी तरह मामला फिलहाल शांत है मगर पुलिस लगातार रूटमार्च करने के साथ इलाके में पैनी नजर रखे हुए है। साथ ही, शहर के मुख्य चौराहों पर पुलिस बस तैनात किया गया है। बतादें कि बीते बुधवार को यह वीडियो शास्त्रीनगर निवासी एक युवक के व्हाट्स ऐप पर आया।

मालूम हो कि वीडियो में एक वर्ग विशेष के लोगों के खिलाफ अश्लील व आपत्तिजनक बातें कही गई हैं। उल्लेखनीय है कि बुधवार को यह वीडियो शास्त्रीनगर निवासी एक युवक के व्हाट्स ऐप पर आया। उसने वीडियो में बोल रहे छात्र को पहचान लिया और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

छात्र की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें बनाई। दोनों टीमें छात्र की तलाश में कानपुर पहुंचीं। उसे कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि सुरक्षा कारणों के चलते पुलिस अभी उसकी अरेस्टिंग की बात स्वीकार नहीं कर रही। वीडियो कंटेंट इतने आपत्तिजनक हैं कि लोग बेहद गुस्से में हैं।

बताया जा रहा है कि आरोपी शहर के मोहल्ला महाराजनगर में रहने वाला एक किशोर 12 वीं का छात्र है। वह शहर के ही एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ता है। इसने एक वीडियो बनाया है। वीडियो में उसने एक वर्ग विशेष को लेकर अपमानजनक और आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। बुधवार को यह वीडियो शहर में तेजी से वायरल हो गया है।

शास्त्रीनगर में रहने वाले शिवांग पुरी के व्हाट्स ऐप पर भी यह वीडियो पहुंचा। वीडियो देखते ही शिवांग और उसके दोस्तों ने वीडियो में बोल रहे युवक को पहचान लिया और इसकी शिकायत कोतवाली में की। शिकायत पाते ही कोतवाली पुलिस हरकत में आ गई।

पुलिस ने महाराजनगर स्थित आरोपी युवक के घर पर छापा मारा। आरोपी अपने घर पर नहीं मिला। वह बुधवार की सुबह से फरार बताया जा रहा है। उसका मोबाइल भी बंद आ रहा था । पुलिस ने आरोपी के पिता को हिरासत में ले लिया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें बनाई गई है। दोनों टीमें आरोपी की तलाश में छापेमारी कर रही थी।

लखनऊ से आईजी लखीमपुर के लिए रवाना प्रदेश के डीजीपी जावीद अहमद ने बताया है कि लखनऊ से आईजी व डीआईजी लखीमपुर के लिए रवाना हो गए है। डीएम आकाश दीप का कहना है कि शहर में तनाव को देखते हुये कल स्कूल काॅलेज बंद रखने का आदेश दिया है।