Home Breaking केरल में RSS कार्यालय पर रात को बम से हमला, 4 कार्यकर्ता घायल

केरल में RSS कार्यालय पर रात को बम से हमला, 4 कार्यकर्ता घायल

0
केरल में RSS कार्यालय पर रात को बम से हमला, 4 कार्यकर्ता घायल
Kerala : bomb hurled at RSS office in Kozhikode's kallachi, 4 workers injured
Kerala : bomb hurled at RSS office in Kozhikode's kallachi, 4 workers injured
Kerala : bomb hurled at RSS office in Kozhikode’s kallachi, 4 workers injured

कोझीकोड। केरल में कोझीकोड के कालाची इलाके में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय पर गुरुवार देर रात को बम फेंक कर हमला किया गया है।

इस हमले में आरएसएस के 4 कार्यकर्ता घायल हुए हैं जिनमें से तीन कार्यकर्ताओं की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को कोझीकोड के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा कि यह हमला दो बाइक सवारों द्वारा किया गया। अचानक वे दफ्तर के पास आए और देसी बम फेंक कर फरार हो गए। राज्य में इससे पहले भी आरएसएस के कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ था।

हाल ही में कन्नूर जिले में कथित तौर पर माकपा कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के 30 साल के एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी थी।

एक अन्य घटना में थालीपरंबा स्थित आरएसएस के कार्यालय पर एक देसी बम फेंका गया था। हालांकि उस समय घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था।

पुलिस ने बताया कि कलाची में गुरुवार रात को करीब साढ़े आठ बजे यह घटना घटी। घायलों की पहचान बाबू, विनेश, सुधीर और सुनील के रूप में हुई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बाबू और विनेश गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें कोझिकोड़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि दो अन्य को यहां के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया।

उन्होंने बताया कि इस हमले के पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। बता दें केरल में अपने कार्यकर्ताओं की हत्या के मुद्दे पर नागपुर से लेकर बेंगलुरु तक और वडोदरा से लेकर उज्जैन तक आरएसएस पहले ही सड़क पर हैं। आरएसएस का आरोप है कि केरल में सीपीएम के सत्ता में आने के बाद 8 महीने में 12 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है।

आरएसएस ने आरोप लगाया कि राज्य में पिछले 20 साल में उनके 250 कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है। केरल में पहले वामपंथियों और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच खूनी हिंसा होती रही है लेकिन पिछले एक दशक में अब ये लड़ाई आरएसएस और लेफ्ट के बीच हो रही है।