Home India City News सिरोही नगर परिषद में जारी पट्टों के लिए परिवाद पेश

सिरोही नगर परिषद में जारी पट्टों के लिए परिवाद पेश

0

सिरोही। नगर परिषद सिरोही में कथित रूप से नियमविरुद्ध पट्टे जारी करने की एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस अधीक्षक के समक्ष परिवाद पेश किया गया।
जानकारी के अनुसार सिरोही निवासी फिरोज सिलावट ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में नगर परिषद सिरोही में कथित रूप से नियम विरुद्ध पट्टे जारी करने के लिए परिषद कार्मिकों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में परिवाद पेश किया गया है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने इसे परिवाद को इसके साथ पेश किए गए पट्टों के दस्तावेजों के साथ सिरोही कोतवाली में प्रेषित कर दिया है। परिवादी को गुरुवार को इस संबंध में सिरोही कोतवाली से संपर्क करने के लिए भी कहा गया है।
तब ही पेश हो सकता है इस्तगासा
नगर परिषद सिरोही में नवम्बर, 2014 के बाद कथित रूप से सरकारी भूमियों के कई पट्टे नियम विरुद्ध जारी होने की सूचनाएं आ रही हैं। इन पट्टों में खसरा संख्या 1218 के उन कब्जों के पट्टे भी हैं, जिन्हें तत्कालीन जिला कलक्टर एमएस काला ने वर्ष 2013 में हटवा कर उस पर नगर परिषद सिरोही का कब्जा करवा दिया था। किसी राजनीतिक दबाव में यदि पुलिस परिवाद के साथ पेश किए गए दस्तावेजों की जांच के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं करती है तो इसके बाद न्यायालय के माध्यम से इस्तगासा पेश किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार इस्तगासों के माध्यम से रिपोर्टें दर्ज होने की प्रवृत्ति पर रोक लगाने के लिए न्यायालय ने पहले इसका परिवाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय में दर्ज करवाने की बाध्यता लागू कर दी है। यदि पुलिस अधीक्षक कार्यालय में दिए हुए परिवाद पर सात दिनों में एफआईआर दर्ज नहीं होती है तो फिर न्यायालय में इस्तगासे के लिए अपील की जा सकती है।