Home Delhi गुजरात चुनाव में देरी पर भाजपा के खिलाफ हो एफआईआर: कांग्रेस

गुजरात चुनाव में देरी पर भाजपा के खिलाफ हो एफआईआर: कांग्रेस

0
गुजरात चुनाव में देरी पर भाजपा के खिलाफ हो एफआईआर: कांग्रेस
Congress demands court-monitored probe into bribery allegations
Congress demands court-monitored probe into bribery allegations
Congress demands court-monitored probe into bribery allegations

नई दिल्ली। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से जल्द से जल्द गुजरात विधानसभा चुनावों की घोषणा कर आचार संहिता लागू करने की मांग की है। पार्टी ने गुजरात चुनाव में देरी पर भाजपा के खिलाफ एफआईआर और हाइकोर्ट जज के द्वारा इसकी जांच की मांग है।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने सोमवार को गुजरात विधानसभा का चुनावी कार्यक्रम घोषित करने में देरी के लिए चुनाव आयोग की आलोचना करते हुए कहा कि राज्यसभा चुनाव में भी भाजपा ने खरीद-फरोख्त की कोशिश की थी। सरकारी तंत्र का भी दुरुपयोग किया लेकिन जांच तक नहीं हुई। भाजपा चुनाव से भाग रही है लेकिन इस षड्यंत्र में चुनाव आयोग क्यों शामिल हैं?

उन्होंने कहा कि हम चुनाव आयोग से मांग करते हैं कि तुरंत गुजरात चुनाव की घोषणा कर आचार संहिता लागू करनी चाहिए ताकि इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके।

कांग्रेस प्रवक्ता ने साफतौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्यसभा चुनाव में भी मोदी और अमित शाह ने सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग करने में कोई कसर नही छोड़ी थी।

मनीष तिवारी ने कहा कि कल पीएम ने गुजरात के साढ़े 6 करोड़ लोगों का अपमान किया, यह कहकर कि अगर जनता वोट नहीं देगी तो हम आपका पैसा रोक देंगे। यह संघीय ढांचे के ऊपर सबसे बड़ा हमला है।

तिवारी ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए और घूसखोरी मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज से करानी चाहिए। इसके अलावा कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा अज्ञानता, अहंकार और बौखलाहट का उत्कृष्ट सम्मिश्रण प्रस्तुत कर रही है।

मनीष तिवारी ने गुजरात चुनाव में चल रही उथल-पुथल पर बोलते हुए कहा कि गुजरात में जिस तरह तथाकथित घूसखोरी का खुला खेल चल रहा है वह लोकतंत्र के ऊपर बड़ा धब्बा है। गुजरात मे अपनी फिसलती जमीन को रोकने के लिए भाजपा हर जायज-नाजायज हथकंडे अपना रही है।

वहीं कांग्रेस महासचिव व गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत ने इस मसले पर कहा कि भाजपा अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आ रही। राज्यसभा चुनावों के बाद अब गुजरात चुनाव में भी खरीद-फरोख्त करने में जुटी है। गौरतलब है कि सोमवार से कांग्रेस उपाध्यक्ष की तीन दिवसीय गुजरात यात्रा शुरू हो रही है। उनके साथ राज्य के प्रभारी अशोक गहलोत भी हैं।