Home India City News महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने केजरीवाल के घर पीटी थाली

महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने केजरीवाल के घर पीटी थाली

0
महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने केजरीवाल के घर पीटी थाली
Congress protest against inflation outside of Kejriwal home
Congress protest against inflation outside of Kejriwal home
Congress protest against inflation outside of Kejriwal home

नई दिल्ली। महंगाई के विरोध में रविवार को कांग्रेस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर थाली पीटकर प्रदर्शन किया।

कांग्रेस का कहना है कि दिल्ली में दिन पर दिन महंगाई आसमान छूती जा रही है और सत्ता में बैठी आम आदमी पार्टी की सरकार कुम्भकरणी नींद सो रही है। लिहाजा, केजरीवाल सरकार को कुम्भकरणी नींद से जगाने के लिए हमने यह थाली पीट प्रदर्शन किया है।

इस दौरान पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि दिल्ली में दालों व सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं । प्याज तो 80 से 100 रुपए प्रतिकिलो मिल रही है मगर, आप सरकार महंगाई पर लगाम लगा पर में नाकाम साबित हो रही है ।

माकन ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल ने अपने पहले कार्यकाल के कुछ दिनों बाद ही यह कहना शुरू कर दिया था कि उन्होंने भ्रष्टाचार पर काबू पा लिया था, इसलिए दिल्ली में मंहगाई कम हुई थी । मगर, अब दिल्ली में महंगाई अपनी चरम सीमा पर है, इसका अर्थ यह लगाया जाए कि दिल्ली में भ्रष्टाचार बढ़ गया है।

माकन ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस की सरकार 15 साल तक रही । इस दौरान जब भी किसी आवश्यक वस्तु की कीमत बढ़ीं तो कांग्रेस सरकार ने उन वस्तुओं को कम दामों में जनता तक पहुंचाया और जमाखोरों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई कर जनता को राहत दी।

मगर, केजरीवाल सरकार न तो जमाखोरों के खिलाफ कोई कार्रवाई कर रही है और न ही उचित दामों पर रोजमर्रा की वस्तुओं को उपलब्ध करा पा रही है।

ऊपर से आप सरकार ने आवश्यक वस्तुओं पर वेट बढ़ा दिया साथ ही दिल्ली में आने वाले व्यवसायिक वाहनों पर प्रवेश शुल्क में भी वृद्धि कर दी थी, जो कि दिल्ली में महंगाई बढऩे का मुख्य कारण बना है।

वहीं, इस दौरान दिल्ली नगर निगमों के 13 वार्डों में उप-चुनाव की मांग को लेकर कांग्रेस द्वारा इन वार्डों में थाली पीट प्रदर्शन जारी रखने की माकन ने घोषणा की ।