Home India City News आॅर्गेनाइजर में पीओके कश्मीर पाकिस्तान का, कांग्रेस ने की निंदा

आॅर्गेनाइजर में पीओके कश्मीर पाकिस्तान का, कांग्रेस ने की निंदा

0
आॅर्गेनाइजर में पीओके कश्मीर पाकिस्तान का, कांग्रेस ने की निंदा

image 2
नई दिल्ली । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आर एस एस ) के मुखपत्र ऑर्गेनाइजर में प्रकाशित नक्शा अब भाजपा के लिए गलफांस बन गया है।कांग्रेस ने इस मुखपत्र में जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों को पाकिस्तान का हिस्सा दिखाये जाने वाले नक्शे के प्रकाशन की कडी आलोचना की है। शुक्रवार को कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और संघ के नेताओं को इसके लिये देश के नेताओं से माफी मांगनी चाहिए। शुक्रवार को राज्य सभा में भी इस संबंध में कांग्रेस ने पूछा कि क्या सरकार ने आॅर्गेनाइजर में प्रकाशित नक्शे को स्वीकत किया है।

कांग्रेस के प्रवक्ता शकील अहमद ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और उनके कई प्रमुख मंत्री आर एस एस को अपना प्रेरणास्रोत मानते हैं, इसलिए उन्हें इस आॅर्गेनाइजर में प्रकाशित हुए इस गलत नक्शे के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहाकि संघ खुदको सबसे बडी राष्ट्रभक्त संस्थान घोषित करती है, ऐसे में पीओके को पाकिस्तान का हिस्सा दिखाने के संबंध में उसे सफाई देनी चाहिये। अहमद ने कहा कि कांग्रेस देश के गलत नक्शे के प्रकाशन की घोर निंदा करती है। उन्होंने ने पाकिस्तान के एक न्यायलय द्वारा आतंकवादी सरगना जकीउर्रहमान लखवी की रिहाई पर भी कडी प्रतिक्रियादेते हुए मोदी सरकार से इस मुददे पर पाकिस्तान के साथ सख्ती से पेश आने की पैरवी की।
जांच करवाएंगे
राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने यह मुददा उठाया और पूछा कि क्या आॅर्गेनाइजर में प्रकाशित नक्शा सरकार ने स्वीकत किया है। नबी ने कहा कि कश्मीर भारत को मुकुट है और इसके लिए बहुत बलिदान दिये गए हैं। इस संबंध में टेलीकाॅम मिनीस्टर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आॅगेनाइजर में प्रकाशित लेख की जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और यह न तो संघ की, न भाजपा की और न ही सरकार की सोच है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here