Home Breaking Video : माउंट आबू में तैनात सीआरपीफ जवान का वीडियो भी वायरल

Video : माउंट आबू में तैनात सीआरपीफ जवान का वीडियो भी वायरल

0
Video : माउंट आबू में तैनात सीआरपीफ जवान का वीडियो भी वायरल
CRPF jawan claims service condition disparity in video
CRPF jawan claims service condition disparity in video
CRPF jawan claims service condition disparity in video

माउंट आबू/मथुरा। राजस्थान में सिरोही जिले के माउंट आबू में तैनात सीआरपीएफ जवान का वीडियो गुरुवार को वायरल होने से हडकंप मच गया जिसमें उसने प्रधानमंत्री से बीएसएफ के बराबर सुविधा देने की मांग की है।

यह जवान दीपावली पर अपने घर जनपद मथुरा के सौंख कस्बे में आया था और उसके करीब दो माह पूर्व यह वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था।

वायरल वीडियो में जवान जीत सिंह का कहना है कि सीआरपीएफ जवानों को सभी तरह की ड्यूटी करनी पडती है, लेकिन उन्हें उचित सुविधाएं नहीं मिल पाती हैं। जिसमें वेतन, छुट्टियां तथा सेवानिवृत्ति के बाद पेशन की सुविधाएं शामिल हैं।

हालांकि परिजन इस वीडियो को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं पर फिलहाल वे उसकी मांग के समर्थन कर रहे हैं। इसे लेकर जवान जीत सिंह की मां कमलेश देवी का कहना है कि उसके बेटे की मांग उचित है।

उसका बेटा जीत सिंह जब घर आता है तो उसे ट्रेन में आरक्षण सुविधा का लाभ नहीं मिलता। वह बताता है कि सेवानिवृत्ति के बाद उसे पेंशन का लाभ नहीं मिल पाएगा।

जीत सिंह के बड़े भाई हरेश चौधरी का कहना है कि जीत सिंह का यह वीडियो काफी समय पुराना है जिसमें उसने सीआरपीएफ का बीएसएफ से कम सुविधा मिलने की बात कही है। हालांकि इन मांगों में नया कुछ नहीं हैं। फिर भी यदि जीत सिंह की बात सही है तो सीआरपीएफ जवानों की सुविधाओं में बढोत्तरी करनी चाहिए।

कुछ दिन पूर्व ही छुट्टी काटकर ड्यूटी पर गया जीत सिंह 20 मार्च सन् 2012 में मणिपुर भर्ती हुआ था। वर्तमान में वह माउंट आबू में तैनात है। उसकी शादी 2015 में इगलास के गांव नगला चमन की लक्ष्मी देवी से हुई।

वर्तमान में उसकी पत्नी अपने मायके गई हुई है। जीत सिंह करीब 20 दिन पूर्व ही छुट्टी काटकर अपनी ड्यूटी पर गया है।