Home Breaking कोर्ट की अवमानना पर जय जवान गोविंदा मंडल पर मामला दर्ज

कोर्ट की अवमानना पर जय जवान गोविंदा मंडल पर मामला दर्ज

0
कोर्ट की अवमानना पर जय जवान गोविंदा मंडल पर मामला दर्ज
dahi handi celebration : Jai Jawan Govinda Mandal booked on contempt of court
dahi handi celebration
dahi handi celebration : Jai Jawan Govinda Mandal booked on contempt of court

मुंबई। सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना करने पर ठाणे पुलिस ने यहां के जयजवान गोविंदा मंडल पर आपराधिक मामला दर्ज किया है।

सर्वोच्च न्यायालय ने दही हांडी की ऊंचाई 20 फीट तक रखने व गोविंदा की टीम में 18 वर्ष से कम उम्र वाले बच्चों को शामिल न करने का आदेश मंगलवार को ही जारी किया था। इस आदेश का जोरदार विरोध दही हांडी आयोजकों तथा मनसे व शिवसेना ने किया था।

हालांकि इस आदेश पर फिर से विचार किए जाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में पुनर्विचार याचिका बुधवार को दायर की गई थी, लेकिन अदालत ने उसे भी ठुकराकर अपना फैसला बदलने से इनकार कर दिया था। इसके बावजूद गुरुवार को ठाणे व मुंबई में मनसे कार्यकर्ताओं ने ऊंची-ऊंची दही हांडी लगाईं।

ठाणे में जयजवान गोविंदा मंडल ने 9 थर की दही हांडी लगाई थी। इसलिए स्थानीय पुलिस ने इस मामले में जयजवान गोविंदा मंडल के आयोजकों तथा मनसे के नेता अविनाश जाधव पर मामला दर्ज किया है।

जाधव ने कहा कि उनके नेता राजठाकरे पर 92 मामले दर्ज हैं। उन पर मात्र एक मामला दर्ज किया गया है, जिससे वह रंचमात्र विचलित नहीं है।

इस बीच मुंबई व ठाणे में सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की अवमानना करने वाले गोविंदा मंडलों पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस की ओर से नोटिस दी जाने लगी है।