Home Gujarat Ahmedabad दलित छात्र पर गांधीनगर के पास चाकू से हमला, अस्पताल में भर्ती

दलित छात्र पर गांधीनगर के पास चाकू से हमला, अस्पताल में भर्ती

0
दलित छात्र पर गांधीनगर के पास चाकू से हमला, अस्पताल में भर्ती
Dalit teen stabbed for sporting moustache, third attack in a week in Gandhinagar
Dalit teen stabbed for sporting moustache, third attack in a week in Gandhinagar

गांधीनगर। गांधीनगर के पास एक दलित छात्र की बुरी तरह से चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। कथित तौर पर उच्च जाति के दो लड़कों द्वारा छात्र पर मारपीट के एक मामले में पुलिस शिकायत पर गवाह के रूप में हस्ताक्षर करने के लिए दबाव डाला गया। इनकार करने पर उस पर चाकू से वार किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कक्षा 11 के छात्र दिगंत महेरिया (17) को सोमवार को इलाज के लिए गांधीनगर सिविल अस्पताल ले जाया गया और उनकी पीठ में 15 टांके लगाए गए। पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह यादव लड़के से मिले और व्यक्तिगत रूप से लड़के से और उसके परिवार से घटना की जानकारी ली।

महेरिया के परिवार के अनुसार वह गांधीनगर से 15 किलोमीटर दूर स्थित लिमबोदरा गांव के पीपीआर शाह उच्च विद्यालय से पांच बजे शम को लौट रहा था। जब मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने उसपर हमला किया। हमलावर अपने चेहरे को काले कपड़े से ढंके थे।

पीड़ित के चाचा किरित महेरिया ने बताया कि वह स्कूल से मुश्किल से 200 मीटर दूर गया होगा, जह मोटरसाइकिल सवार दो हमलावर लड़कों द्वारा उसपर हमला किया गया। वहां से एक रास्ता हमारे घर की ओर आता है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने उससे पूछा कि उसने पुलिस में मामला दर्ज किया था (अपने चचेरे भाई पीयूष कुमार (24) पर मूंछ रखने के लिए हमला करने के लिए) और जब उसने हां कहा, तब उन्होंने धक्का दिया और पूछा क्यों। दोनों ने फिर महेरिया पर हमला किया और मौके से फरार होने से पहले उस पर चाकू से हमला किया।