Home India City News दार्जिलिंग में फिर भड़की हिंसा, कार आग के हवाले

दार्जिलिंग में फिर भड़की हिंसा, कार आग के हवाले

0
दार्जिलिंग में फिर भड़की हिंसा, कार आग के हवाले
Gorkhaland crisis: In fresh violence, GJM activists torch vehicle in Darjeeling district
Gorkhaland crisis: In fresh violence, GJM activists torch vehicle in Darjeeling district

दार्जिलिंग। पश्चिम बंगाल के पहाड़ी क्षेत्र दार्जिलिंग में रविवार को फिर से हिंसा भड़क गई। दार्जिलिंग से लेबोंग जा रहे एक वाहन को कथित तौर पर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने आग के हवाले कर दिया।

दार्जिलिंग के पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चतुर्वेदी ने कहा कि दार्जिलिंग से लेबोंग जा रहे एक वाहन में तोड़फोड़ की गई और बंद समर्थक जीजेएम कार्यकर्ताओं ने रविवार की सुबह इसमें आग लगा दी।

उन्होंने कहा कि घटना में एक व्यक्ति घायल हुआ है और मामले में किसी को अब तक हिरासत में नहीं लिया गया है।

दार्जिलिंग में अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर 101 दिनों तक बंद रहने के बाद बहुत सी दुकानें व अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान रविवार को खुले।

हालांकि, जीजेएम द्वारा प्रायोजित अनिश्चितकालीन बंद को इलाके से हटाया नहीं गया है, फिर भी स्कूल, कॉलेज व सरकारी कार्यालयों ने बीते एक हफ्ते से काम करना शुरू कर दिया है और हालात सामान्य होते दिख रहे हैं।

राज्य सरकार ने स्थानीय लोगों से बंद हटाए जाने की अपील की है और दुकानदारों व व्यापारिक गतिविधियां चलाने वालों को जरूरी सुरक्षा दिए जाने का भरोसा दिया है।

जीजेएम सहित आंदोलन की अगुवाई कर रहे पहाड़ी पार्टियों का एक वर्ग केंद्र व राज्य सरकारों व दूसरे हितधारकों के बीच त्रिपक्षीय वार्ता तक बंद वापस लेने की अपील पर उपेक्षापूर्ण रवैया अपनाए हुए है।