Home Headlines गायों की मौत के ​लिए निगम जिम्मेदार, महापौर दें इस्तीफा : विहिप

गायों की मौत के ​लिए निगम जिम्मेदार, महापौर दें इस्तीफा : विहिप

0
गायों की मौत के ​लिए निगम जिम्मेदार, महापौर दें इस्तीफा : विहिप
dead cow matter in hingonia goshala jaipur
dead cow matter in hingonia goshala jaipur
dead cow matter in hingonia goshala jaipur

जयपुर। हिंगौनिया गौशाला में हो रहे गायों के साथ अमानवीय व्यवहार को लेकर विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल ने नाराजगी व्यक्त की।

विश्व हिन्दू परिषद के प्रान्त अध्यक्ष नरपत सिंह शेखावत ने कहा कि हिंगोनिया गौषाला में रोज गायें मर रही है हिंगौनिया गौशाला गौ—शाला ना रह कर गायों की कब्रगाह बन गई है। गौशाला में बारिश के कारण जगह जगह लगे कीचड़ के ढेर इन दिनों गायों की मौत का कारण बन रहे है।

करीब तीन चार फीट कीचड़ में जाने के बाद गायें फंस जाती है और वहीं तड़प-तड़प कर दम तोड़ रही हैं। इन दिनों करीब 500 से अधिक गायें मर चुकी है फिर भी प्रशासन की ओर से कोई देखरेख व कार्यवाही नहीं की जा रही है जो कि बहुत निन्दनीय है।

शेखावत ने बताया कि हिंगौनिया गौशाला में गायों के साथ हो रहे कृत्य के बाद भी गौशाला के कर्मचारियों व प्रशासन का दिल नहीं पसीज रहा है। अब भी गायों की कोई सुध नहीं ली जा रही है। गायें कीचड़ में फंसी पडी है वहीं पडी तड़प रही है।

मरी हुई गायों को जेसीबी मशीन से उठाया जा रहा है। बाडों में जगह – जगह कीचड़ गोबर पडा है, चारे की कोई व्यवस्था नहीं है। बाडों में मरी गायें सड़ रही है, ईलाज के अभाव में अधमरी गायें जिंदगी मौत से जूझ रही है।

बजरंग दल प्रान्त संयोजक अशोक सिंह ने कहा कि गायों की दुर्दशा, अव्यवस्था तथा अमानवीय व्यवहार के लिए भाजपा सरकार ही दोषी है। उन्होंने इन सारी अव्यवस्थाओं के लिये नगर निगम को जिम्मेदार बताते हुए महापौर के इस्तीफे की मांग की है।

उन्होंने कहा को सरकार को दखल देकर सख्त कार्रवाही करते हुए महापौर तत्काल हटा देना चाहिए। गोशाला में गायों की मौत से साधु समाज में अत्यन्त रोष व्याप्त है। उन्होंने भी सरकार से दोषी प्रशासन के खिलाफ तुरंत कार्यवाही की मांग की है।