Home India City News अनोखी वारदात : लड़की देखने आए थे, लूटकर चले गए

अनोखी वारदात : लड़की देखने आए थे, लूटकर चले गए

0
अनोखी वारदात : लड़की देखने आए थे, लूटकर चले गए
delhi police arrested two person for Robbing in the name of marriage
delhi police arrested two person for Robbing in the name of marriage
delhi police arrested two person for Robbing in the name of marriage

नई दिल्ली। दिल्ली में शादी के नाम पर लूट की एक अनोखी वारदात सामने आई है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हाल ही में डकैतों के गिरोह का पर्दाफाश किया है जिन्होंने लड़की देखने के बहाने एक परिवार में लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

पुलिस ने इस गिरोह के दो लोगों को जब गिरफ्तार कर पूछताछ की, तो सारी घटना सामने आई। पुलिस ने इन दो मुजरिमों के पास से  लाख रुपए मूल्य के गहने बरामद किए हैं।

घटना दिल्ली स्थित आजाद मार्केट की है, जहां रहने वाले एक मुस्लिम परिवार के पास उनके ही समुदाय के एक दूसरे परिवार का रिश्ता आया। उन्होंने आजाद मार्केट निवासी इस परिवार की लड़की के लिए उनके परिवार के लड़के के रिश्ते की बात की। पहली बार जून माह में और फिर सितंबर में तथाकथित लड़के वाले के परिवार के कुछ लोग आजाद मार्केट के इस परिवार से मिलने आए।

नवंबर माह में तथाकथित लड़के के परिवारवालों ने निकाह पक्का करने के लिए मिलने की बात की। 12 नवंबर को वो लड़का, तीन आदमी और एक महिला लड़की वालों के घर आजाद मार्केट पहुंचे। वहां आरंभिक चाय-पानी के बाद तथाकथित लड़के वालों ने रिवाल्वर, चाकू निकाले और लड़की वालों को लूट कर पांच लाख के आभूषण और डेढ़ लाख रुपए नगद लेकर फरार हो गए।

घटना के बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस को सूचित किया और दिल्ली के  बारा हिंदू राव थाने में प्राथमिकि दर्ज कराई। पुलिस ने गिरोह की तलाश शुरु की और गिरोह के दो लोगों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की। पुलिस के मुताबिक 26 साल का मोहम्मद साजिद और 59 साल की जाहिदा बेगम उत्तरप्रदेश के मेरठ के रहनेवाले हैं।

अनपढ़ जाहिदा लंबे समय से आपराधिक गतिविधियों में शामिल रही है और उसने ही आठवीं फेल साजिद और सारीक, साजिदा के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई थी। पूछताछ में पता चला कि जाहिदा को मालूम था कि आजाद मार्केट के इस परिवार में एक शादी योग्य लड़की है। इसी का फायदा इस गिरोह ने उठाया।

पुलिस ने दोनों आरोपियों के मामले की आगे की जांच के लिए पीएस बारा हिंदू राव, दिल्ली की स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। और इनके साथियों की तलाश जारी है।