Home India City News मंत्री ओटाराम देवासी ने खुद को स्काउट से जुडा बताया

मंत्री ओटाराम देवासी ने खुद को स्काउट से जुडा बताया

0
मंत्री ओटाराम देवासी ने खुद को स्काउट से जुडा बताया
minister devasi presenting momento in inaugral ceremony of scout
minister devasi presenting momento in inaugral ceremony of scout

सिरोही। गोपालन देवस्थान राज्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी ने शनिवार शाम को  अरविंद पेवेलियन सिरोही में आयोजित 5 दिवसीय राज्य स्तरीय रोवर रेंजर्स मीट के शुभारम्भ के दौरान कहा कि वह खुद भी स्काउट के सदस्य रह चुके हैं और इसकी गतिविधियों से वाकिफ भी हैं।
प्रभारी मंत्री ने शुभारम्भ समारोह में ध्वजारोहण के बाद कहा कि स्काउट जीवन जीने का तरीका सिखाता है और देशभक्त सैनिक की तरह सेवा और सहायता के लिए हर वक्त तत्पर रहता है। उन्होंने पेवेलियन की सजावट और इंतजामों की तारीफ करते कहा कि यह एक नगर की तरह लग रहा है। उन्होंने रोवर व रेंजर्स के अनुशासन की प्रशंसा की।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए जिला कलक्टर वी.सरवन कुमार ने राज्य के विभिन्न जिलों से आए रोवर एवं रेंजर्स से कहा कि जिला प्रशासन की ओर से उनके रहने व खाने और गतिविधियों के प्रदर्शन के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई हैं। उन्होंने सहभागियों से कहा कि वे भ्रमण दौरान जिले की गतिविधियों को देखें और अपने जिले में जाकर अपने मित्रों को भी इसके बारे में जानकारी दें।

राज्य संगठन आयुक्त महेन्द्रसिंह राठोड़  ने स्वागत भाषण में बताया कि इस मीट में राज्य के विभिन्न जिलों से 586 रोवर रेंजर्स भाग ले रहे है। उन्होंने 5 दिवसीय कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

समारोह में रेंजर्स एवं रोवर्स ने रंगारंग सांस्कृतिक नृत्य कार्यक्रम प्रस्तुत किये। सी.ओ.स्काउट महेश कालावत ने अतिथियों का स्कार्फ व बेज लगाकर अभिनंदन किया। प्रभारी मंत्री ने सहभागियों से परिचय कर उनके जीवन उज्जवल भविष्य की कामना की और अनुशासन साहस का संदेश दिया।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलघ्टर प्रहलाद सहाय नागा,उपखंड अधिकारी ओम प्रकाश विश्नोई,श्रीमती तारा भंडारी सहित रोवर रेंजर्स मौजूद थे। इससे पूर्व प्रभारी मंत्री का पेवेलियन पहुंचने पर बालिकाओं द्वारा टीका लगाकर स्वागत किया गया।