Home India City News बडगांव में आंगनवाड़ी केन्द्र का लोकार्पण किया

बडगांव में आंगनवाड़ी केन्द्र का लोकार्पण किया

0
बडगांव में आंगनवाड़ी केन्द्र का लोकार्पण किया
villagers in badgaon during inaugral ceremony of anganvadi kendra building
villagers in badgaon during inaugral ceremony of anganvadi kendra building

सबगुरु न्यूज-सिरोही। देवस्थान गोपालन राज्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी ने शनिवार को शिवगंज पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बडगांव कांबेश्वर कॉलोनी में मिशन मोड योजना के अन्तर्गत 5.66 लाख रुपये की लागत से निर्मित आंगनवाड़ी केन्द्र की उद्घाटन पट्टिका का अनावरण कर लोकार्पण किया।
प्रभारी मंत्री ने लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की सरकार ने महिलाओं एवं बालिकाओं की शिक्षा,सुरक्षा व पोषण की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए विविध प्रकार की कल्याणकारी योजनाएं संचालित की हंै। भामाशाह योजना महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए प्रारम्भ की गई ऐसी योजना है जिसमें उन्हें पेंशन आदि विभिन्न योजनाओं का सीधा लाभ प्राप्त होगा।

ग्रामवासियों को मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बडगांव में पानी, श्मशान, अतिक्रमण हटाने एवं सामुदायिक भवन बनाने के लिए प्रयास किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि सिरोही विधानसभा क्षेत्र के गांव में पानी की समस्या के समाधान के लिए सरकार ने 10 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है। समारोह की अध्यक्षता अरूण परसरामपुरिया ने की।

इस अवसर पर सरपंच शांति देवी मेघवाल ने अतिथियों का स्वागत किया और गांव में जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के प्रति मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। समारोह मेें श्रीमती तारा भंडारी, जिला परिषद सदस्य बसंती देवी मीणा,पंचायत समिति सदस्य जमना देवी मीणा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रोशन बानो, सहायिका रेखा देवी सहित काफी संख्या में ग्रामीण महिलाएं पुरूष मौजूद थे।
लोकार्पण समारोह के दौरान सूचना एंव जन संपर्क कार्यालय की ओर से राज्य सरकार के 2 वर्ष की उपलघ्धियों की लगभग 600 पुस्तिकाओं व फोल्डर्स का वितरण ग्रामीणों में किया गया।