Home India City News धौलपुर विधायक कुशवाह को मिली अंतरिम जमानत

धौलपुर विधायक कुशवाह को मिली अंतरिम जमानत

0
धौलपुर विधायक कुशवाह को मिली अंतरिम जमानत
dholpur murder case : MLA BL kushwaha gets interim bail
dholpur murder case : MLA BL kushwaha gets interim bail
dholpur murder case : MLA BL kushwaha gets interim bail

धौलपुर। धौलपुर से बहुजन पार्टी के विधायक बीएल कुशवाह को मंगलवार को धौलपुर की एक विशेष अदालत ने पन्द्रह दिन की अंतरिम जमानत दे दी।

विधायक कुशवाह ने अपनी मां की तबियत खराब होने के कारण उनकी देखभाल करने के आधार पर अंतरित जमानत देने की अर्जी अदालत में लगाई थी।

जमानत मिलने के बाद में अब धौलपुर विधायक को दस जून को जेल में अपनी हाजिरी देनी है। धौलपुर के चर्चित नरेश हत्याकांड में धौलपुर जेल में न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे धौलपुर के बसपा विधायक बीएल कुशवाह के केस की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायालय में चल रही है।

कुशवाह के वकील की ओर से सोमवार को कुशवाह की मां की तबियत खराब होने का हवाला देते हुए अंतरिम जमानत के लिए प्रार्थना पत्र पेश किया गया था।

मंगलवार को अपर सैशन न्यायाधीश सतीश चंद कौशिक के अवकाश पर होने के कारण इस मामले की सुनवाई विशेष न्यायाधीश डकैती प्रभावित क्षेत्र अदालत में हुई। विशेष न्यायाधीश अमरसिंह ने मंगलवार को जमानत की अर्जी पर सुनवाई करते हुए धौलपुर से बसपा विधायसक बीएल कुशवाह को पन्द्रह दिन की अंतरिम जमानत दे दी।

कुशवाह को दो लाख के मुचलकों पर 27 मई से सशर्त अंतरिम जमानत दी गई है। विधायक कुशवाह को अब दस जून को धौलपुर जिला कारागार में अपनी हाजिरी देनी है।

गौरतलब है कि धौलपुर से बसपा विधायक बीएल कुशवाह पर नरेश हत्याकांड के संबंध में आईपीसी की धारा 302 एवं 120 बी के तहत आरोप तय किए गए हैं। गौरतलब है कि 27 दिसबंर 2012 को धौलपुर जिले के सदर थाना इलाके के गांव झील का पुरा में नरेश कुशवाह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

इस संबंध में मृतक के भाई थानसिंह की ओर से पांच व्यक्तियों के विरुद्व हत्या का मामला दर्ज कराया गया था। इस मामले में अनुसंधान के दौरान पुलिस ने धौलपुर विधायक बीएल कुशवाह के गनमैन सत्येन्द्र को यूपी से गिरफ्तार किया था।

न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे सत्येन्द्र ने पूछताछ के दौरान नरेश हत्याकांड में धौलपुर विधायक कुशवाह के संलिप्त होने का खुलासा किया था। मध्यप्रदेश के चर्चित चिटफंड घोटाले से चर्चा में आए धौलपुर विधायक बीएल कुशवाह के विरुद्ध ग्वालियर के अलावा छत्तीसगढ में कई मामले दर्ज हैं।