Home Rajasthan Ajmer विकलांग बच्चों ने भी गरबा में खनकाये डांडिया

विकलांग बच्चों ने भी गरबा में खनकाये डांडिया

0
dandiya dance
विकलांग बच्चों ने भी गरबा में खनकाये डांडिया

अजमेर। राजस्थान में हाल में सम्पन्न नवरात्रा में जहां गरबा में डांडिया खेलने में युवा सरोबार रहे वहीं अजमेर में आयोजित एक विशेष आयोजन में विकलांग बच्चे भी पीछे नहीं रहे। अजमेर शहर में पहली बार आयोजित अनूठे गरबा महोत्सव में मानसिक मन्दता एवं शारीरिक चुनौती वाले बच्चों ने गरबा गानों पर जमकर डांडिया खेला।…

महोत्सव में जहां कोई व्हील चेयर पर तो कोई बैसाखी पर खड़े होकर डांडिया का आनन्द ले रहे थे वहीं उनके अभिभावक एवं अतिथियों ने भी उनके साथ झूम कर बच्चों के उत्साह को बढ़ाया। राजस्थान महिला कल्याण मंडल संस्था चाचियावास के वरिष्ठ कार्यक्र म अधिकारी राकेश कुमार कौशिक ने बताया कि अजमेर शहर में पहली बार इस तरह के आयोजन में दौ सौ बच्चों एवं अभिभावकों ने भाग लिया।

इस कार्यक्रम में विधायक वासुदेव देवनानी ने भी शिरकत की। इस अवसर पर देवनानी ने कहा कि शारीरिक एवं मानसिक रूप से चुनौती वाले बच्चों को उनकी अक्षमता एवं समाज में व्याप्त भ्रान्तियों के कारण इस तरह के आयोजनों में शामिल होने से वंचित रहना पड़ता है लेकिन इस कार्यक्रम के द्वारा इन बच्चों को भी गरबा एवं डाडिंया खेलने का अवसर देकर बच्चों को समाज की मुख्य धारा में जोड़ने का प्रयास किया गया हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here