रामदास अठावले ने कोहली पर लगाया मैच फिक्सिंग का आरोप

union minister Ramdas Athawale accuses Kohli, others of 'fixing' ICC final against pakistan
union minister Ramdas Athawale accuses Kohli, others of ‘fixing’ ICC final against pakistan

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शनिवार को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह के अलावा टीम के बाकी खिलाड़ियों पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच को फिक्स करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस मामले में जांच की मांग की है। भारत को 18 जून को हुए फाइनल में पाकिस्तान ने एकतरफा मुकाबले में 180 रनों से करारी शिकस्त दी थी।

वड़ोदरा के जिला अधिकारियों से मिलने के बाद शुक्रवार को अठावले ने संवाददाताओं से कहा कि कोच अनिल कुंबले के निर्देशन में कोहली और युवराज सिंह एवं बाकी खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी की थी। इन जैसे शानदार खिलाड़ियों के रहते हुए हम पाकिस्तान जैसी टीम से कैसे हार सकते हैं?

अठावले ने कहा कि उन्होंने टूर्नामेंट में कई शतक जड़े। फाइनल में उन्हें क्या हो गया था। मंत्री ने कहा, ऐसा लगता है कि यह मैच फिक्स था। मैं इसकी जांच की मांग करता हूं।

पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से हराया था। यह आईसीसी के किसी भी फाइनल में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत थी।

समाजिक न्याय और सशक्तिकरण विभाग में राज्य मंत्री ने क्रिकेट और बाकी खेलों में दलित समुदाय के लिए 25 फीसदी आरक्षण की मांग की है।

उन्होंने कहा कि जिन्होंने प्रदर्शन नहीं किया उन्हें बाहर किया जाना चाहिए और दलित सुमदाय के क्रिकेट खिलाड़ियों को मौका मिलना चाहिए। मैं क्रिकेट के अलावा बाकी के खेलों में 25 फीसदी आरक्षण की मांग करता हूं।