Home Rajasthan उदयपुर : अवैध निर्माण, अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू

उदयपुर : अवैध निर्माण, अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू

0

illegal construction

उदयपुर। नगर निगम के महापौर चंदरसिंह कोठारी ने अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ मुहिम शुरू कर दी है। कल भट्टजी की बाड़ी व अन्य जगह अवैध निर्माण पर निगम का हथोड़ा चला, वहीं आज बीएन रोड पर भी अवैध रूप से जी प्लस थ्री के ऊपर की चैथी मंजिल को निगम के अतिक्रमण निरोधी दस्ते ने पंक्चर कर दिया।
शहर में हो रहे अवैध निर्माणों पर नव निर्वाचित महापौर चंदरसिंह कोठारी का ध्यान खींचा गया था। इसके बाद महापौर ने कहा था कि चाहे पार्षद हो या मेरा रिश्तेदार, कार्रवाई होकर रहेगी। इसके बाद महापौर ने अभियान के रूप में कार्रवाई शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दे दिए। निगम ने आज कार्रवाई करते हुए बीएन रोड पर हींतावाला बिल्डिंग में जी प्लस थ्री की स्वीकृति के विपरीत चैथी मंजिल का निर्माण करवा दिया, जो अवैध है।

इसके बाद नोटिस दिया गया, लेकिन निर्माण नहीं रोका गया। इस पर आज सुबह निगम के अतिक्रमण निरोधी दस्ते ने कार्रवाई करते हुए अवैध छत को पंक्चर कर दिया। मंसूर अली हींतावाला ने 2013 में जी प्लस थ्री की अनुमति ली थी, जिसको जी प्लस फोर में नियमन करने के लिए प्रार्थना पत्र दे रखा था। निर्माणकर्ता ने स्वीकृति मिलने से पूर्व ही निर्माण पूर्ण कर दिया। इस कारण इसको अवैध मानते हुए कार्रवाई की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here