Home Sirohi Aburoad सिरोही के मणोरा में गला घोंटकर बुजुर्ग महिला की हत्या

सिरोही के मणोरा में गला घोंटकर बुजुर्ग महिला की हत्या

0
सिरोही के मणोरा में गला घोंटकर बुजुर्ग महिला की हत्या
elderly woman found murdered at home in Manora in sirohi district
elderly woman found murdered at home  in Manora in sirohi district
elderly woman found murdered at home in Manora in sirohi district

सिरोही। सिरोही जिले के बरलूट थानांतर्गत मणोरा गांव में चोरी के इरादे से वृद्वा की हत्या का मामला प्रकाश में आया है।

इस वारदात के खुलासे के बाद रविवार को गांव में पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर आए। ग्रामीण एएसपी प्रेरणा शेखावत से इस मामले की जांच करने को लेकर काफी देर तक अडे रहे। एएसपी ने जब तत्काल कार्रवाई और जांच कराए जाने का भरोसा दिलाया तब मृतका पोस्टमार्टम हो सका।

मणोरा गांव मे वृद्वा के परिजनों को जैसे ही सूचना मिली वे देशावर से गांव रवाना हो गए। पुलिस को भी उनके गांव पहुंचने का इंतजार था। रविवार सुबह को आसपास के लोग भी खबर सुनते ही जमा हो गए थे व घटना की कई तरह से कयास लगा रहे थे।

दोपहर मृतका के परिजन पहुंचे  तो सबकी आंखों से आंसू बह निकले। पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में कार्रवाई शुरू की। मौके पर उपजे तनाव को देखते हुए बरलूट थानाधिकारी सहित 5 अन्य थानों से भी अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था।

डिप्टी तेजसिंह, तहसीलदार वीरेन्द्रसिंह भी मौजूद रहे। लेकिन समाज के लोग व गांव वाले जांच को लेकर अडे रहे। वे इस बात की जिद कर रहे थे कि वे सिर्फ पुलिस के आला अपफसरों से ही बात करेंगे। आखिरकार एएसपी प्रेरणा शेखावत मौके पर पहुंची व लोगों से समझाइश की। शेखावत  ने भरोसा दिलाया कि मामले की जांच कराई जाएगी। इसके बाद ही ग्रामीणों ने मृतका का शव पोस्टमार्टम के लिए उठाने दिया।

देर शाम तक मेडिकल बोर्ड द्वारा पुलिस व प्रशासन की मौजदूगी में पोस्टमार्टम किया गया। मृतका के अन्य परिवारजनों के पहुंचने के बाद सोमवार को शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

दस दिन पहले हुई थी हत्या

गौरतलब है कि हत्या की वारदात दस दिन पहले हुई थी। मामला भी तब खुला जब धर से बदबू आने पर लोगों ने ताला तुडवाया। थाना प्रभारी कि मणोरा निवासी वृद्वा गीता देवी 62 पत्नी उकाराम पुरोहित के धर से शनिवार शाम बदबू आने कि सूचना मिलने पर पुलिस दल मौके पर पंहुचा। घर का ताला तुडवाकर देखा तो वृद्वा का शव खून से लथपथ पडा मिला। वृद्वा के पैरों के कडे गायब मिले। अन्य चोरी के सामान का पता जांच के बाद लगेगा।