Home Breaking क्या दो साल में एक भी रुपया खाने की खबर सुनी : नरेंद्र मोदी

क्या दो साल में एक भी रुपया खाने की खबर सुनी : नरेंद्र मोदी

0
क्या दो साल में एक भी रुपया खाने की खबर सुनी : नरेंद्र मोदी
have you ever heard that the my government is indulged in corruption pm modi
have you ever heard that the my government is indulged in corruption pm modi
have you ever heard that the my government is indulged in corruption pm modi

सहारनपुर। केंद्र की एनडीए सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर सहारनपुर में आयोजित विकास पर्व महारैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूं। उत्तर प्रदेश का सांसद हूं। यूपी का सांसद होने के नाते आप सबक का आर्शीवाद प्राप्त करने का मेरा स्वाभाविक मन करता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि दो साल में क्या आपने एक भी रुपया खाने की खबर सुनी है। प्रधानमंत्री ने जनता से पूछा कि यूपी में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे। पीएम ने करीब आधे घंटे तक दिये भाषण में एनडीए सरकार के दो साल का ब्यौरा पेश किया, हालांकि स्थानीय स्तर पर कोई घोषणा नहीं होने से उम्मीद लगाए बैठे लोगों को निराशा का सामना करना पड़ा।

गुरुवार को सहारनपुर पहुंचे प्रधानमंत्री ने दिल्ली रोड पर आयोजित विकास पर्व महारैली में अपने भाषण की शुरुआत भारत माता की जय से की। सभा में आए भारी जनसैलाब को देखकर गदगद प्रधानमंत्री ने समर्थकों से जगह कम पड़ने पर माफी मांगते हुए कहा कि आप मुझे आर्शीवाद देने आए हैं यह मेरा सौभाग्य है। दिल से सभी का आभार व्यक्त करता हूं।

लोग धूप में तप रहे हैं। मैदान की जगह कम पड़ गई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि दो साल के काम का हिसाब देने आया हूं। मैंने लाल किले से कहा था कि प्रधानमंत्री एक व्यवस्था है। प्रधान सेवक मेरा दायित्व है इस रूप में सवा सौ करोड़ देशवासियों की सेवा करने का निरंतर प्रयास करता रहा हूं।

मेरे प्यारे देशवासियों सरकारें आती हैं जाती है। चुनाव होते हैं, लेकिन सरकार बनती है जनसामान्य के सपनों को पूरा करने के लिए। पिछले दो सालों के दौरान देश ने हमारे काम को भली भांति देखा और परखा है। जब संसद में एनडीए के सभी सांसदों ने मुझे नेता के रूप में चुना था, उसके बाद पहले भाषण में मैंने कहा था कि मेरी सरकार देश के गरीबों को समर्पित है।

दो साल के हमारे कार्यकाल में आप देखेंगे की हमने उन कामों को हाथ में लिया है जो गरीबों को गरीबी के खिलाफ लड़ने की ताकत दें। गरीबी के खिलाफ विजयी होने की ताकत दें। पीएम ने कहा कि कोई गरीब मां बाप यह नहीं चाहता कि उसकी संतान को गरीबी विरासत में मिले।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगले साल आजादी के 70 साल हो जाएंगे। आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हमने लगातार प्रयास किये हैं। राज्यों को ताकतवर बनाने की कोशिश की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार भी जनता जर्नादन की भलाई के लिए काम करे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत के खजाने का 65 फीसदी धन दिल्ली सरकार को और 35 फीसदी अन्य राजयों को मिलता था। मैं लम्बे अरसे तक मुख्यमंत्री रहा हूं। राज्यों की मजबूरी और तकलीफों को जानता हूं।

केंद्र की एनडीए सरकार ने राज्यों को ताकत देने के लिए निर्णय लिया है कि केंद्र सरकार के खजाने का 35 प्रतिशत दिल्ली व 65 प्रतिशत अन्य राज्यों को दिया जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने चाहे नगर पालिका हो, महानगर पालिका, पंचायत, ग्राम पंचायत सभी को सीधे अधिकतम धन देने का काम किया है।

ग्राम पंचायतों को दो लाख करोड़ रुपये देने की योजना बनाई है। इसके अलावा भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनेक उदाहरण देकर भाजपानीत एनडीए सरकार की दो साल की उपलब्धियों का बखान किया। हालाकि स्थानीय स्तर पर कोई बड़ी घोषणा नहीं होने से उम्मीद लगाए बैठे समर्थकों को निराशा का सामना करना पड़ा।