Home UP Allahabad शबनम हत्याकाण्ड का खुलासा : प्रेमी और दो दोस्त अरेस्ट

शबनम हत्याकाण्ड का खुलासा : प्रेमी और दो दोस्त अरेस्ट

0
शबनम हत्याकाण्ड का खुलासा : प्रेमी और दो दोस्त अरेस्ट
faizabad police disclose Shabnam murder case, lover and two friends arrested
faizabad police disclose Shabnam murder case, lover and two friends arrested
faizabad police disclose Shabnam murder case, lover and two friends arrested

फैजाबाद। बहुचर्चित शबनम बानो हत्याकाण्ड का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए हत्यारे प्रेमी तथा उसके दो सहयोगियों को अरेस्ट कर लिया।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कुलदीप नारायण ने बताया कि मवई थाना क्षेत्र के ग्राम सैमसी में 17 नवम्बर को 22 वर्षीय शबनम बानो पुत्री अल्लाफेर का शव गांव के तालाब के पास मिला था। शबनम की हत्या निर्दयतापूर्वक गला काटकर की गई थी।

शबनम के भाई रवि अव्वल की तहरीर पर थाना मवई में आईपीसी की धारा 302 के तहत अज्ञात हत्यारों के विरूद्ध दर्ज किया गया था। विवेचना के दौरान मुखबिर की सटीक जानकारी पर पता चला कि शबनम बानो का नाजायज सम्बन्ध गांव के ही दिग्विजय सिंह उर्फ बब्लू पुत्र राजबहादुर सिंह से बीते तीन साल से था।

इस बींच शबनम का निकाह मवई थाना क्षेत्र के ग्राम टेर निवासी मुस्तकीम से हो गया। शबनम के मायका व ससुराल की दूर मात्र डेढ़ किमी थी। इस वजह से शबनम पति से नाराज होकर अकसर अपने मायके चली आती थीं।

इस बींच उसका दिग्विजय से मिलना जुलना जारी रहता था। उन्होंने बताया कि छानबीन के दौरान पता चला कि शबनम दिग्विजय सिंह से शादी करना चाहती थी और उसपर दबाव बना रही थी। दिग्विजय के मना करने पर उसने कोर्ट जाने की धमकी भी दी थी।

शबनम के दबाव से तंग दिग्विजय ने उसको मौत के घाट उतार देने की योजना बनाई और उसने शबनम को उसने तालाब के पास मिलने के लिए बुलाया। शबनम ने शादी के लिए जब दबाव बनाया तो दिग्विजय ने इनकार कर दिया।

इसपर शबनम ने कहा कि यदि तुमने शादी नहीं की तो मैं तुम्हे जेल भिजवा दूंगी। इस बात पर दिग्विजय उत्तेजित हो गया और अपने साथ लाए गड़ासे व चाकू से शबनम की गला काटकर हत्या कर दी।

दिग्विजय अपने दो साथी अमरजीत सिंह पुत्र भीम बहादुर व विजय कुमार प्रजापति पुत्र सोमनाथ जो कि उसी के गांव के निवासी थे को बुला रखा था। दोनों साथियों को उसने शबनम को समझाने के लिए बुलाया था।

दिग्विजय ने जब शबनम को मौत के घाट उतार दिया तो उसने अपने दोनों साथियों की मदद से शव को तालाब के किनारे फेंककर चला गया। पुलिस ने शबनम का मेडिकल कराया जिसमें दुराचार की पुष्टि नहीं हुई।