Home India City News भ्रूण लिंग जांच : जयपुर में महिला डॉक्टर सहित दलाल अरेस्ट

भ्रूण लिंग जांच : जयपुर में महिला डॉक्टर सहित दलाल अरेस्ट

0
भ्रूण लिंग जांच : जयपुर में महिला डॉक्टर सहित दलाल अरेस्ट
female doctors and Pimp arrested in Jaipur under PCPNDT Act
female doctors and Pimp arrested in Jaipur under  PCPNDT Act
female doctors and Pimp arrested in Jaipur under PCPNDT Act

जयपुर। राज्य पीसीपीएनडीटी सेल ने अवैध रूप से भ्रूण लिंग जांच मामले में सोमवार को एक महिला डॉक्टर व एक दलाल को गिरफ्तार कर सोनोग्राफी मशीन जब्त की है।

राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी अध्यक्ष नवीन जैन ने बताया कि सेल ने पुष्टि के बाद सवाई माधोपुर के गंगापुर सिटी निवासी दलाल किशन टटवाल से सम्पर्क कर गर्भवती महिला को भ्रूण लिंग जांच के लिए साथ भेजा।

दलाल किशन गर्भवती महिला को जयपुर के देव नगर, सीतारामपुरा रोड़ सांगानेर स्थित अंश हॉस्पिटल ले गया। अंश हॉस्पिटल में गर्भवती महिला की अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर मोनिका गोयल ने सोनोग्राफी से भ्रूण लिंग जांच की।

सेल को इशारा मिलते ही डॉक्टर को दलाल सहित पकड़कर लिंग जांच के लिए दी गई 20 हजार रुपए की राशि बरामद की तथा दोनों को गिरफ्तार कर पंजीकृत सोनोग्राफी मशीन को भी कब्जे में ले लिया।

डॉक्टर मोनिया गोयल व दलाल किशन को भ्रूण लिंग जांच करते हुए मई 2013 में भी गिरफ्तार किया था। प्रकरण अभी न्यायालय में विचाराधीन है।

मई 2013 में कार्रवाई के समय अस्पताल का नाम किरण हॉस्पिटल था जो अब बदलकर अंश हॉस्पिटल रख लिया। दलाल किशन इस अस्पताल में लैब टेक्निशियन व कम्पाउंडर के रूप में कार्य करता है।