Home Breaking रांची : दो युवतियों के साथ गैंग रेप मामले में पांच अरेस्ट

रांची : दो युवतियों के साथ गैंग रेप मामले में पांच अरेस्ट

0
रांची : दो युवतियों के साथ गैंग रेप मामले में पांच अरेस्ट
five arrested for gangraping two girls in jharkhand
five arrested for gangraping two girls in jharkhand
five arrested for gangraping two girls in jharkhand

रांची। दो युवतियों के साथ बरियातू के भरमटोली (बेलमुंडा पहाड़) पर ले जाकर गैंगरेप मामले में पुलिस ने अबतक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें पंकज साहू, मनीष धान, तालिब हसन, विजय राम और छोटका इम्तियाज शामिल हैं।

छोटका इम्तियाज को पुलिस ने रविवार देर रात गिरफ्तार किया। मामले में एक आरोपी ईश्वर नायक फरार है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने टीआइपी परेड और ब्लड सैंपल के आधार पर चार युवकों को गिरफ्तार किया था।

21 दिसंबर की है घटना

गौरतलब है कि 21 दिसंबर 2015 को दो युवतियों के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था। दोनों अपने मित्र के साथ साइंस सिटी घूमकर बरियातू के बेलमुडा पहाड़ गयी थी। इसी दौरान छह लोगों ने उनके साथ गैंग रेप किया था। इस दौरान युवतियों के मित्र को भी बंधक बना लिया गया था। इसके बाद दोनों युवतियां अपने दोस्तों के साथ रात 8.30 बजे घर पहुंची और घटना की सूचना परिजनों को दी।

दोनों युवतियों ने पुलिस को किया था गुमराह

गैंगरेप मामले में दोनों युवतियों ने पुलिस को गुमराह किया था। पुलिस को झूठा बयान देकर दोनों युवतियों ने बताया था कि रविवार शाम सवा छह बजे कोयला बिहार के समीप से चार-छह युवकों ने एक मारुति वैन से उनका अपहरण कर लिया था। इसके बाद दोनों युवतियों को बरियातू स्थित भरमटोली (बेलमुंडा पहाड़) पर ले जाकर 10-12 युवकों ने गैंगरेप किया और मारपीट की थी।

युवतियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपहरण की सूचना अपने एक दोस्त सूरज को एसएमएस के द्वारा दी। इसके बाद सूरज और करण भी वहां पहुंचे। इसके बाद अपर्हताओं ने उन्हें भी बंधक बनाकर रखा। उनके साथ मारपीट की गई और मोबाइल तथा अंगूठी छीन ली गयी। इसके बाद दोनों युवतियां अपने दोस्तों के साथ रात 8.30 बजे घर पहुंचीं और घटना की सूचना परिजनों को दी। 22 दिसंबर को सुबह लालपुर थाने पहुंचकर उन्होंने शिकायत दर्ज करायी थी।

सीआइडी टीम ने की थी मामले की जांच

सीआइडी के डीएसपी, दो महिला सब-इंस्पेक्टर और एक सब इंस्पेक्टर ने घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की गहनता से जांच पड़ताल की थी। इसके बाद सीआइडी के अधिकारियों ने दोनों युवतियों से पूछताछ की थी। सीआइडी की रिपोर्ट में कहा गया था कि मामला गैंगरेप का प्रतीत होता है। दोनों युवतियों से पूछताछ में दोनों ने घटना में 10 युवकों के शामिल होने की बात बताई थी। इसके अलावा रिपोर्ट में तीन लोगों के हथियार से लैस होने का भी जिक्र किया गया था।