Home Breaking हे भगवान! ऐसे नेता और अधिकारी किसी को ना दीजो

हे भगवान! ऐसे नेता और अधिकारी किसी को ना दीजो

0
हे भगवान! ऐसे नेता और अधिकारी किसी को ना दीजो

cartoon
सबगुरु न्यूज-सिरोही। कोई बचकानी हरकत एक बार करके जगहंसाई करवाने के बाद फिर से की जाए तो उसे क्या कहेंगे। सही समझे, वहीं कहेंगे जो आप समझ रहे हैं। यदि ऐसा करने वाले सत्ताधारी पार्टी के ही नेता और सरकार की ओर से तैनात प्रशासनिक अधिकारी हों तो सोचिए वो सरकार कैसी होगी और उसका शासन कैसा होगा। तो यह विवेकहीन हरकत शनिवार को सिरोही में फिर हुई। वही जगह, वही लोग और वही  विवेकहीन बात जिस पर पहले नेताजी जगहंसाई करवा चुके हैं। बस अंतर इतना था कि पुरानी जगहंसाई से सबक लिए कुछ समर्थकों की जगह नेताजी की विवेकहीन बात पर सहमति जताई एक अधिकारी ने।
पिछले साल सिरोही में जल आंदोलन हुआ था। उस समय मीडिया ने जनता की आवाज को उठाते हुए शासन और प्रशासन की बडी फजीहत की। यह बात नेताओं को नागवार गुजरी तो एक नेता ने अपने मुंह से विवेकहीन राय पीआरओ को चिपका दी कि मीडिया नेगेटिव खबर देता है तो उस पर आप कार्रवाई कीजिए। यह बात जब बाहर फैली तो लोगों ने इन नेताओं की विवेकहीनता पर जमकर लुत्फ उठाया और सिरोही को मिले ऐसे नेताओं के लिए सिरोही और अपने भाग्य को कोसा। ठीक यही हरकत शनिवार को भी हुई।

उसी तरह पानी को लेकर एक मीटिंग चल रही थी। एक नेताजी बडे गर्माए हुए आए और फिर पीआरओ विभाग के अधिकारी को बोला की मीडिया नेगेटिव खबरें देता है आप उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करते है। इन नेताजी की विवेकहीनता कम थी कि एक अधिकारी भी उनकी हां में हां मिलाते हुए बोल पडे कि हां-हां नकारात्मक खबर आने पर संबंधित समाचार पत्र पर कार्रवाई करने का बोल पडे।

नेताजी का विवेक जग प्रचलित है और अधिकारी के विवेक और कर्मण्यता का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि जो काम वो एक साल में करने में अक्षम रहे और अपने आला अधिकारियों से डांट भी खाई वहीं काम उनके मातहत ने मात्र दो महीने में निपटाकर खलबली भी मचा दी। अब तो आप भी कहेंगे ना कि हे भगवान! ऐसे नेता और अधिकारी किसी को ना दीजो।