Home Latest news तरह तरह के फ्लेवर्स वाले फालूदा का ले मज़ा  

तरह तरह के फ्लेवर्स वाले फालूदा का ले मज़ा  

0
तरह तरह के फ्लेवर्स वाले फालूदा का ले मज़ा  
flavors faluda recipe in hindi
flavors faluda recipe in hindi
flavors faluda recipe in hindi

बच्चें हो या फिर बड़े हर किसी को रंग रंगीन फालूदा बेहद पसंद आता हैं, फालूदा ठंडा होने के साथ-साथ पौष्टिक चीज़ों से भरपूर होता हैं, यह दिनभर शरीर में एनर्जी बनाए रखता है। कई लोग बाहर का फालूदा पसंद करते हैं तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें इसे घर पर बनाकर परिवार को खिलाना ज्यादा पसंद होता है। आपको बता दें कि हर शहर में फालूदा का स्वाद कुछ अलग होता है।

इस तरह बनाएं टेस्टी फालूदा-
फालूदा बनाने के लिए आप फालूदा सेव, सेवैया, दूध, रोज सिरप, ड्राई फ्रूट्स के इस्तेमाल से आप बेहतरीन फालूदा बना सकते हैं। फालूदा को बनाने के लिए आप चॉकलेट, आइसक्रीम और रबड़ी भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आपका स्वाद ही बढ़ेगा।
रुहअफजा फालूदा-
इसे बनाने के लिए फालूदा सेव और सब्ज़ा का इस्तेमाल किया जाता है। इसमें क्रीम और आइसक्रीम डालकर गुलाब की पंखुडिय़ों के साथ सर्व करें।
गड़बड़ फालूदा-
एक बर्तन में खस का सिरप लेकर उसमे केवड़े के पानी,फालूदा,अखरोट,रबड़ी, क्रैनबेरी और तुलसी के बीज की अलग-अलग लेयर डालें। आखिर में चॉकलेट डालकर सर्वे करें।
रॉयल फालूदा-
गुलाब यानी कि रोज फ्लेवर का ये फालूदा यक़ीनन आपका दिल खुश कर देगा। आइसक्रीम की टॉपिंग के साथ फालूदा का मज़ा फालूदा को और ज़्यादा डिलीशियस बनाने के लिए जिस फ्लेवर की आइसक्रीम आपको पसंद हो उसके साथ ब्लेंड करके सर्व करें। यकीन मानिए ये सभी को बेहद पसंद आएगा।