Home Gujarat Ahmedabad केबीसी के नाम पर 4.68 लाख की ठगी

केबीसी के नाम पर 4.68 लाख की ठगी

0

kbc

सूरत। अमिताभ बच्चन के क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में २५ लाख रुपए का इनाम खुलने का झांसा देकर सूरत सेन्ट्रल एक्साइज डिपार्टमेंट के एक अकाउन्टेंट से ४ लाख ६८ हजार २०० रुपए की ठगी का मामला सामने आया है।…
इस संबंध में अठवा लाइन्स पुलिस ने मुंबई और दिल्ली के तीन जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस उप निरीक्षक जे.बी. मीठापरा ने बताया कि मुंबई और दिल्ली निवासी सुंदरसिंह सरदार, विजय कुमार शर्मा और सुनील मित्तल ने मिलकर जहांगीरपुरा संस्कृत अपार्टमेंट निवासी संतोष कुमार कुरमाचलम के साथ ठगी की।

आन्ध्रप्रदेश का मूल निवासी संतोष अठवा लाइन्स स्थित केन्द्रीय उत्पाद  शुक्ल विभाग में अकाउन्टेंट है। १३ जून को खुद को विजय शर्मा बताने वाले युवक ने उसे कॉल कर बताया कि वह मुंबई स्थित केबीसी के अकाउन्ट विभाग से बोल रहा है। उसने संतोष को बधाई देते हुए कहा कि आपका वोडाफोन मोबाइल नम्बर केबीसी में सिलेक्ट हो गया है तथा केबीसी की तरफ से आपको २५ लाख रुपए का इनाम दिया जा रहा है।

इनाम की राशि प्राप्त करने के लिए उसे जनरल मैनेजर सरदार सुंदरसिंह से बात करनी होगी। उसने सुंदरसिंह का नम्बर भी दिया। सुंदरसिंह ने संतोष को इनाम की राशि क्लेम करने  की जानकारी दी और कुछ बैंक खाता नम्बर दिए।

उनमें टैक्स और रजिस्ट्रेशन के लिए अलग-अलग समय पर रुपए जमा करने के लिए कहा गया। इनाम के लालच में संतोष ने अठवा लाइन्स स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से उन खातों में टुकड़ों-टुकड़ों में ४ लाख ६८ हजार २०० रुपए जमा करा दिए।

उसे बताया गया कि कुछ दिन बाद उसके खाते में इनाम की राशि जमा हो जाएगी। बाद में सुनील मित्तल से संपर्क करने पर बताया गया कि उसका टैक्स जमा नहीं हुआ है, उसे दुबारा रुपए जमा कराने होंगे, तभी इनाम की राशि मिलेगी।

दाल में काला लगने पर संतोष ने उनसे सख्ती से बात की तो तीनों ने मोबाइल बंद कर दिए। बाद में संतोष ने
शहर पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना और अठवा लाइन्स थाना पुलिस को लिखित शिकायत दी।

पड़ताल के बाद पुलिस ने शनिवार रात मामला दर्ज किया। पुलिस ने बताया कि बैंक खातों और मोबाइल नम्बरों के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल तीनों अभियुक्तों का कोई सुराग नहीं मिला है।