Home UP Ayodhya रेप आरोपी अयोध्या से बसपा प्रत्याशी बज्मी सिद्दीकी फरार, पुलिस दे रही दबिश

रेप आरोपी अयोध्या से बसपा प्रत्याशी बज्मी सिद्दीकी फरार, पुलिस दे रही दबिश

0
रेप आरोपी अयोध्या से बसपा प्रत्याशी बज्मी सिद्दीकी फरार, पुलिस दे रही दबिश
girl alleges of rape by Ayodhya BSP candidate Bazim Siddiqui
girl alleges of rape by Ayodhya BSP candidate Bazim Siddiqui
girl alleges of rape by Ayodhya BSP candidate Bazim Siddiqui

फैजाबाद। विधान सभा चुनाव के नतीजे अभी नहीं आए हैं परन्तु गुण्डाराज खत्म करने के बसपा सुप्रीमो मायावती के तमाम दावों को धता बताते हुए उन्हीं की पार्टी के प्रत्याशी ने बीती अर्धरात्रि को अबला के घर में घुसकर परिवारीजनों को बंधक बनाकर मारा-पीटा तथा गैंगरेप करने के गम्भीर आरोप के घेरे में आ गए।

इस मामले में पीड़िता ने कोतवाली नगर में 8 लोगों के विरूद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनन्तदेव के विशेष आदेश पर आरोपियों में से 6 को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल की राह दिखा दिया है, परन्तु मुख्य आरोपी अयोध्या विधान सभा क्षेत्र का बसपा प्रत्याशी बज्मी सिद्दीकी और उसका साथी मो. सुलेमान फरार है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बसपा नेता की गिरफ्तारी के लिए जहां एसटीएफ को लगा दिया है वहीं खुफिया एजेंसी एलआईयू को खोजने की जिम्मेदारी सौंपी है।

कोतवाली नगर में शहर के मोहल्ला पुरानी सब्जी मण्डी निवासिनी मुस्लिम महिला शमा (काल्पनिक नाम) ने कोतवाली नगर में तहरीर दिया कि बसपा नेता बज्मी सिद्दीकी रात्रि लगभग 11 बजे अपने 7 अन्य साथियों के साथ उसके घर पहुंचे, दरवाजा खुलवाया और परिवार के लोगों को मारपीट कर बंधक बना लिया।

पीड़िता का कहना है कि उसे बुरी तरह पीटा गया तथा जीभ काट लेने की कोशिश की गई। दबंगों ने उसे धर दबोचा तथा कई लोगों ने उसके साथ दुराचार किया। उसपर दबाव डाला जा रहा था कि पूर्व में लिखवाई गई रिपोर्ट व कायम मुकदमा को वापस ले।

दबंगों ने उसे जान से मारने की धमकी दी है। पीड़िता ने तहरीर में इसका भी उल्लेख किया है कि रमजान के पाक महीने में उसका कथित पति और बसपा नेता बज्मी सिद्दीकी उसे लेकर लखनऊ गए थे और दो बार बसपा नेता ने उसके साथ जबरन शारीरिक सम्बन्ध बनाया था।

इसके बाद उसे गोवा ले जाने की बात कही जा रही थी जब वह नहीं तैयार हुई तो उसके कथित पति और कुछ अन्य ने घर में घुसकर मारा पीटा था जिसकी रिर्पोट दर्ज कराई गई थी इस मामले में कथित पति को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया परन्तु विवेचना में बसपा नेता बज्मी सिद्दीकी का नाम निकाल दिया गया था।

कोतवाली नगर पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर मु.अ.स. 171/17 आईपीसी की धारा 147, 323, 504, 506, 354 ख, 376, 452, 342 के तहत मुकदमा दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल जिला चिकित्सालय में करवाया है। मेडिकल के दौरान महिला थानाध्यक्ष भी मौजूद रहीं।

बसपा नेता कितना बेखौफ है इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब पीड़िता का मेडिकल जिला चिकित्सालय में हो रहा था उस समय परिसर में ही वह अपनी लग्जरी गाड़ी में अपने साथी के साथ बैठकर जाम टकरा रहा था।

प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने नामजद रीड़गंज निवासी मो. परवेज पुत्र इदरीस, पुरानी सब्जी मण्डी निवासी अब्दुल रहमान, चांद पुत्र मो. खाले, गफ्फार पुत्र रसूलबक्स, तरवेज पुत्र स्व. हमीद उल्ला व इस्मालगंज तकिया निवासी प्रवीन कुमार सिंह पुत्र सुरेश नाथ सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्य आरोपी बसपा नेता बज्मी सिद्दीकी व उसका साथी पुरानी सब्जी मण्डी निवासी मो. सुलेमान पुलिस पकड़ से बाहर है। इस मामले में गिरफ्तारी के लिए एसएसपी अनन्तदेव के सख्त रूख के कारण पुलिस, एसटीएफ व खुफिया विभाग सक्रिय हो गया है। पुलिस बसपा नेता के सम्भ्भावित ठिकानों पर दबिस डाल रही है परन्तु उसे गिरफ्तार नहीं कर पा रही है।