Home Gujarat Ahmedabad समाज में परिवर्तन के सामुहिक प्रयास करें: विमलसागर

समाज में परिवर्तन के सामुहिक प्रयास करें: विमलसागर

0
समाज में परिवर्तन के सामुहिक प्रयास करें: विमलसागर

 

2

सबगुरु न्युज-सिरोही। आचार्य विमलसागरसूरीश्वर ने अपने विहार के पूर्व आयोजित प्रवचन में कहा कि समाज में परिवर्तन के लिए सामुहिक प्रयास किये जाए और प्रयासों में सकारत्मक सोच के लोगों को शामिल किया जाना चाहिए। वे बुधवार को जैन वीसी में आयोजित प्रवचन में श्रावकों को संबोधित कर रहे थे।
आचार्य ने कहा कि हमें सर्वधर्म सद्भाव की भावना के साथ जीवन में अच्छाइयांे को लेकर चलना होगा और निन्दा व आलोचना से बचना होगा। समाज में पदाधिकारी या ट्रस्टी बनने पर तन-मन का समर्पण व अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करने से मुख मोडने से संस्थाओं को भारी नुकसान होता है। इसलिए इस पर गम्भीरता से विचार करना चाहिए कि समाज ने जिस विश्वास के साथ हमें जो दायित्व दिया है। उसे हम पुरी निष्ठा व प्रमाणिकता के साथ पूरा करें।
आचार्य ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में गलतियां हो सकती है, लेकिन कभी कोई  व्यक्ति आपकी प्रमाणिकता व ईमानदारी पर उंगली उठावे ऐसा कृत्य नहीं हो उसका पूरा ध्यान रखें।
आचार्य ने मोदी परिवार के 5 दिवसीय ‘‘ऋण स्वीकार महोत्सव’’ में सम्पूर्ण नगर की जनता को जोडने पर प्रकाशराज मोदी परिवार की अनुमोदना करते हुए कहा कि हमंे सच्चे मन से ऐसे कार्यांे में हर सम्भव मदद कर सहयोगी बन कर पुण्य अर्जित करना चाहिए।
लम्बी पदयात्रा करके सिरोही आगमन पर आचार्य विमलसागर, मुनि पद्म विमलसागर एवं उपस्थित साध्वी भगवंतो को मोदी परिवार ने आभार व्यक्त किया। आचार्य श्री ने सकल संघ व मोदी परिवार को आगे बढने का आशीर्वाद प्रदान किया। मोदी परिवार की ओर से भरत मोदी ने सकल संघ का आभार व्यक्त किया।
प्रवचन के बाद श्रीमती सुशीला प्रकाशराज मोदी, मुकेश, वीरेन्द्र, भरत मोदी एवं उनके परिजनों का श्री जैन संघ, श्री आदेश्वर पेढी, महावीर नवयुवक मंडल, लायन्स क्लब, महावीर इंटरनेशनल, रिश्तेदारों एवे मित्रगणों की और से स्वर्ण माला, साफा, शाल, माला एवं दुपट्टे पहनाकर अभिनंदन किया गया। श्रीमती सुशीलादेवी, भरत मोदी एवं अल्का मोदी की तपस्या व इस आयोजन के निमित्त महावीर मंडल ने दूध से पैर धोकर उनका विशिष्ठ अभिनंदन किया।
 एम्बुलेंस भेंट की घोषणा
आचार्य की प्रेरणा से मुकेश मोदी ने महावीर नवयुवक मंडल को एक आईसीयु एम्बुलेंस भेंट करने की घोषणा धर्म सभा में  की। मोदी परिवार ने जैन पेढी में 5 लाख 55 हजार रुपये साधारण कोष में देने के साथ सिरोही की बालिका स्कूलों में पेयजल, प्रयोगशाला, पुस्तकालय एवं शौचालयों की व्यवस्था में सहयोग की भी घोषणा की। मोदी परिवार की ओर शहर के 25 जैन मंदिरों के पुजारियों एवं धार्मिक संस्थाओं में कार्यरत कर्मचारियों का भी बहुमान करने की घोषणा की गई।
आचार्य ने किया अहमदाबाद के लिए विहार
आचार्य ने शाम को 4 बजे अहमदाबाद के लिए विहार जैन वीसी से प्रारम्भ किया। उन्हे विदा करने के लिए श्री संघ के श्रावक-श्राविकाओं एवं शहर के नागरिकों ने उपस्थित होकर उनके प्रति आभार  व्यक्त किया। उनसे एक बार यहां पर चातुर्मास करने की विनती की। आचार्य का रात्रि विश्राम सिंदरथ तीर्थ में सुबह विहार कर पावापुरी, केवलबाग, गुलाबगंज, धवली होते हुए 40 कि.मी. की पद यात्रा करते हुऐ मकावल में रात्रि विश्राम करेंगे। आचार्य  का चातुर्मास इस वर्ष पूना में तय हुआ है।