Home Lifestyle ग्लिसरिन करती हैं स्किन के रूखेपन को दूर

ग्लिसरिन करती हैं स्किन के रूखेपन को दूर

0
ग्लिसरिन करती हैं स्किन के रूखेपन को दूर
Glycerin removes the stupidity of the skin
Glycerin removes the stupidity of the skin
Glycerin removes the stupidity of the skin

सर्दियों में अक्सर स्किन बहुत ड्राई हो जाती है जो देखने में बहुत ही ख़राब लगती है, स्किन में नमी की कमी होने के कारण स्किन ड्राई, बेजान, ड्राई और डल हो जाती है, ऐसे में लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती को कायम ऱखने के लिए बहुत से तरीकों का इस्तेमाल करती है पर कोई फायदा नहीं होता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिसे आप सर्दियों के मुसम में ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकती है और एक खूबसूरत स्किन पा सकती है,

1- अगर आपकी स्किन बहुत ड्राई है तो आपके लिए केले का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए केले को मैश करके अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो इसे सादे पानी की मदद से धो दें.

2- स्किन के लिए शहद का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, बाउल में सबसे पहले थोड़ा सा शहद ले ले, अब इसमें  नमक, चीनी पाऊडर और थोड़ा सा नींबू का रस मिलाये, अब इसे अच्छे से मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन के सभी  डेड सेल्स निकल जायेगे।

3- ग्लिसरीन के इस्तेमाल से भी स्किन की ड्राईनेस को दूर किया जा सकता है, इसके लिए थोड़े से कच्चे दूध में 2-4 बूंदें ग्लिसरीन की मिलाकर अपने पुरे चेहरे पर लगाएं। इससे त्वचा कोमल होगी और चेहरे की रंगत निखरेगी।

आयुर्वेदिक नुस्खों से संभव है इन बड़ी बीमारियों का इलाज

लिंग की कमजोरी हृदय रोग का संकेत

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE